Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Udhampur Encounter: उधमपुर के डुडू बसंतगढ़ में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, CRPF इंस्पेक्टर बलिदान

Encounter in Udhampur जम्‍मू कश्‍मीर के उधमपुर के डुडू बसंतगढ़ में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया है। इससे पहले छह अगस्‍त को भी ऊधमपुर के जंगलों में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। देर शाम तक आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षा बलों का सर्च एंड डेस्ट्राय (साडो) ऑपरेशन जारी था।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 19 Aug 2024 07:47 PM (IST)
Hero Image
उधमपुर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, उधमपुर। Udhampur Encounter: जिला ऊधमपुर के डुडु तहसील के चिल इलाके में रविवार दोपहर को आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में सीआरपीएफ इंस्पेक्टर बलिदान हो गया है।

डीआईजी मोहम्मद भट ने बताया कि दोपहर करीब तीन बजे सुरक्षाबल गश्त लगाने का काम कर रहे थे और इसी दौरान सुरक्षाबलों का आतंकियों के साथ आमना-सामना हो गया।

बड़े पैमाने पर घेराबंदी

मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान बलिदान हो गया। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है सुरक्षाबलो ने इलाके में बड़े पैमाने पर घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। मौजूदा समय में मुठभेड़ का काम जारी है।

मुठभेड़ में सीआरपीएफ के बलिदानी इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह हरियाणा के रहने वाले थे। उधमपुर के रामनगर के चील इलाके में मुठभेड़ हुई। वह इलाका डुडु से करीब साढ़े सात किलोमीटर दूर पड़ता है।

खेत में छिपकर बैठे थे आतंकी 

सीआरपीएफ जवानों के अनुसार सुरक्षाबल गश्त लगाने का काम कर रहे थे और आतंकी मक्की की खेत में छिप कर बैठे थे। आतंकियों ने घात लगा कर सुरक्षाबलों पर हमला किया है।

पहले भी हुई थी मुठभेड़

इससे पहले छह अगस्‍त को भी ऊधमपुर के जंगलों में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। देर शाम तक आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षा बलों का सर्च एंड डेस्ट्राय (साडो) ऑपरेशन जारी था।

यह भी पढ़ें: Encounter in Udhampur: आतंकियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ जारी, चार टेररिस्ट के छिपे रहने की सूचना