Move to Jagran APP

Jammu Kashmir News: बसंतगढ़ में वीडीजी और आतंकियों के बीच रात से मुठभेड़ जारी, कई आतंकियों के छिपे होने की सूचना

उधमपुर (Udhampur News) के बसंतगढ़ में वीडीजी और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है। मिली जानकारी के मुताबिक यह मुठभेड़ देर रात से चल रही है। इसमें एक के घायल होने की खबर है। जिसमें मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और सेना के जवान घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। आतंकियों की संख्या चार बताई जा रही है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Sun, 28 Apr 2024 10:43 AM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 11:06 AM (IST)
Udhampur News: बसंतगढ़ में वीडीजी व आतंकियों के बीच रात से मुठभेड़ जारी। फाइल फोटो

अमित माही, ऊधमपुर। (Jammu Kashmir Hindi News) ऊधमपुर जिला में आतंकी इतिहास रखने वाले बसंतगढ़ क्षेत्र में आतंकवाद की दस्तक सुनाई दै। बसंतगढ़ से सेरी गला इलाके में वीडीजी और आतंकियों के बीच गोलीबारी में एक वीडीजी के घायल होने की खबर आ रही है। हालांकि एसएसपी ऊधमपुर के मुताबिक संदिग्ध गोली

loksabha election banner

आतंकियों ने पहले जाने का पूछा रास्ता

सूत्रों के मुताबिक बीती रात 11 बजे के करीब हथियारों से लैस चार आतंकी कोठी बसंतगढ़ निवासी सेवा राम पुत्र संत राम के घर आए। उससे चनाली से पयाली जाने का रास्ता व बिजली की स्थिति पूछने के वह चारों चले गए। इसके बाद सेवा राम ने बसंतगढ थाना की पुलिस चौकी संग को सूचित किया।

थरुआ के जंगलों में आतंकियों के साथ मुठभेड़

इसके बाद सुबह 8.05 मिनट पर संग पुलिस पोस्ट के एसपीओ एसपीओ और वीडीजी सदस्यों की सेरी गला में थरुआ के जंगलों में आतंकियों के साथ मुठभेड़ (Encounter Between VDG and Terrorists News) हो गई। इसमें एक वीडीजी सदस्य मोहम्मद शरीफ पुत्र अब्दुल रहमान निवासी खनेड़ घायल हो गया। आतंकी वहां पर गुज्जर की ढोक में छिपे हैं। सूत्रों की मानें तो बसंतगढ़ में जिन आतंकियों से मुठभेड़ हुई वह चारों आतंकी पाकिस्तानी है।

यह भी पढ़ें: Jammu Crime News: शादी का झांसा देकर युवती का शारीरिक शोषण, आपत्तिजनक वीडियो बना कर किया ब्लैकमेल

सुरक्षा बलों ने इलाकों को घेर चलाया तलाशी अभियान 

सूत्रों के मुताबिक इस घटना के बाद से ऊधमपुर से सेना की 9 पैरा स्पेशल फोर्सेस व पुलिस के अधिकारी व जवान तत्रकाल रवाना हो गए। समाचार लिखे जाने तक सुरक्षा बलों ने उक्त इलाकों को घेर कर सघन तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

इस बारे में एसएसपी ऊधमपुर जोगिंद्र सिंह से संपर्क करने पर उन्होंने कहा संदिग्ध गोलीबारी की सूचना मिली है। वहां पर संपर्क नहीं हो पा रहा है। पुलिस व सेना तथा सुरक्षा बलों ने सारे इलाके में सघन तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

 पुलिस व सुरक्षा बलों की ओर से कई बार चलाए गए सर्च ऑपरेशन 

बसंतगढ़ इलाके का आतंकी इतिहास रहा है और कठुआ जिला से सियोजधार होते हुए घाटी जाने का आतंकियों का यह पुराना रूट रहा है। स्थानीय क्षेत्र में आतंकियों और वीडीजी के बीच मुठभेड़ की चर्चा है। बसंतगढ़ इलाके में सेरी गला करीब 20 किलोमीटर से अधिक दूर पहाड़ पर स्थित है।

पिछले कुछ महीनों में बसंतगढ़ इलाके में कई बार पुलिस (Jammu Kashmir Police) व सुरक्षा बलों की ओर से सर्च आपरेशन चलाए गए हैं। चुनावों से पूर्व भी बसंतगढ़ सहित पूरे जिला में सर्च आपरेशन चला गया था। जिसे पुलिस ने चुनावों के मद्देनजर एरिया डोमिनेशन की रूटीन प्रक्रिया बताया था।

यह भी पढ़ें: Jammu News: मीरान साहिब इलाके में बंदूकधारियों ने मिठाई की दुकान पर की गोलीबारी, फिर सोशल मीडिया पर डाला पोस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.