Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Udhampur News: सरकारी मुलाजिम जल्द करवाएं अपना आधार कार्ड अपडेट, नहीं तो आपको झेलने होगी ये परेशानी

Udhampur अगर आप सरकारी मुलाजिम है और आपका आधार कार्ड अपडेट नहीं हुआ है तो जल्दी से उसे अपडेट करवा लें। जिला उपायुक्त रियासी ने टेलीफोन पर जानकारी देते हुए कहा कि प्रत्येक सरकारी मुलाजिम को अपना आधार कार्ड अपडेट करवाना चाहिए। वह सब अपने आधार कार्ड जल्द से जल्द अपडेट करवा लें ताकि सरकार की तरफ से वेतन प्राप्त करने में उन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत न हो।

By jugal kumar Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 14 Jan 2024 04:02 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: सरकारी मुलाजिम जल्द करवाएं आधार कार्ड अपडेट। फाइल फोटो

जुगल मंगोत्रा, पौनी\उधमपुर। अगर आप सरकारी मुलाजिम है और आपका आधार कार्ड अपडेट नहीं हुआ है तो जल्दी से अपना आधार कार्ड अपडेट करवा लें। क्योंकि बायोमेट्रिक के तहत ली जाने वाली हाजिरी में आपकी अंगुलियों के निशान प्राप्त नहीं होने पर आपका वेतन बंद हो सकता है।

प्रत्येक सरकारी मुलाजिम अपना आधार कार्ड करवा लें अपडेट

जिला उपायुक्त रियासी विशेष पाल महाजन ने टेलीफोन पर जानकारी देते हुए कहा कि जिले में प्रत्येक सरकारी मुलाजिम को अपना आधार कार्ड अपडेट करवाने के लिए कहा गया है। जिनके आधार अपडेट है उन्हें अपडेट करवाने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन बायोमेट्रिक में जिन मुलाजिमों के अंगुलियों के निशान नहीं आ रहे हैं।

वेतन प्राप्त करने में न हो किसी तरह की कोई दिक्कत 

वह सब अपने आधार कार्ड जल्द से जल्द अपडेट करवा लें, ताकि सरकार की तरफ से जारी होने वाला वेतन प्राप्त करने में उन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े। पौनी क्षेत्र में भेड़ पालन विभाग के कार्यालय के निकट आधार कार्ड सेंटर में अपडेट करवाने के लिए काफी संख्या में सरकारी मुलाजिम पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Jammu News: सौर ऊर्जा से जगमगाएंगे सरकारी विभाग, बीस हजार सरकारी इमारतों को रूफटॉप सोलर प्रोजेक्ट में किया शामिल

आधार कार्ड पर पिता की जगह लिखा माता का नाम

वहीं आंगनवाड़ी सेंटरों में वर्कर्स और सुपरवाइजरों की घोर लापरवाही के कारण छोटे बच्चों के अभिभावक काफी परेशान है। पांच साल से कम उम्र के बच्चों के आधार कार्ड बनाते समय बच्चों के पिता की जगह माता का नाम लिखा गया है। बच्चों के अभिभावकों ने बताया आईसीडीएस प्रोजेक्ट पौनी द्वारा 5 साल से कम उम्र के बच्चों के आधार कार्ड बनाए गए हैं।

जिनमें अधिकतर बच्चों के पिता का नाम लिखने की जगह माता का नाम लिखा गया है। अब वह लोग भी आंगनवाड़ी सेंटरों में की गई गलती को सुधारने के लिए अधार कार्ड सेंटर के चक्कर काट रहे हैं। आंगनबाड़ी की गलती के कारण पिता का नाम हटाने पर पिता की जगह बच्चे की मां का नाम लिखने पर लोगों में काफी रोष है।

लोगों ने कहा 5 साल के बाद जब बच्चों का स्कूलों में दाखिला करवाया जाता है तो उसमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने संबंधित विभाग की तरफ से 5 साल के कम उम्र के बच्चों के आधार कार्ड बनाते समय माता-पिता दोनों का नाम लिखने की अपील की है।

यह भी पढ़ें: Ladakh News: बर्फ से जमी जंस्कार नदी पर आज से ट्रैकिंग शुरू, देश-विदेश के पर्यटक इस दिन तक उठा पाएंगे लुफ्त

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर