Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मनकोटिया के भाजपा या अपनी पार्टी में जाने की अटकलें

जागरण संवाददाता ऊधमपुर पैंथर्स पार्टी से इस्तीफा देने के ऐलान के बाद अब प्रदेश अध्यक्ष बलवंत

By JagranEdited By: Updated: Thu, 11 Feb 2021 06:36 AM (IST)
Hero Image
मनकोटिया के भाजपा या अपनी पार्टी में जाने की अटकलें

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : पैंथर्स पार्टी से इस्तीफा देने के ऐलान के बाद अब प्रदेश अध्यक्ष बलवंत सिंह मनकोटिया के भाजपा या अपनी पार्टी में जाने के की चर्चाओं का बाजार गर्म है। वहीं, इस्तीफे का वीडियो वायरल होने के बाद से ही पत्रकार उनसे मिलने पहुंचे, मगर वह न तो किसी से मिले और न ही उन्होंने किसी का फोन ही उठाया।

बुधवार सुबह दस बजे के करीब पैंथर्स पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बलवंत सिंह मनकोटिया के इस्तीफे का वीडियो वायरल होने के बाद उनके घर के बाहर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता के अलावा पत्रकार भी पहुंचे। मगर मनकोटिया से मिलने किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया गया और न ही मनकोटिया किसी से मिले। यहां तक कि उन्होंने अपना एक फोन नंबर स्विच ऑफ कर दिया और दूसरा नंबर उन्होंने उठाया नहीं।

मनकोटिया के इस्तीफे की खबर से पार्टी ही नहीं, बल्कि अन्य राजनीतिक दलों में भी दिनभर चर्चा का विषय रही। राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि पैंथर्स पार्टी से अलग होने के बाद मनकोटिया अपने राजनीतिक करियर को आगे बढ़ाने के लिए भाजपा या अपनी पार्टी के साथ जुड़ सकते हैं। मगर उनके भाजपा में जाने की प्रबल संभावनाएं जताई जा रही हैं। राजनीति का ज्ञान रखने वालों के मुताबिक मनकोटिया की अपनी पार्टी में जाने की संभावनाएं इसलिए भी कम हैं, क्योंकि जिस पैंथर्स को छोड़ने का उन्होंने ऐलान किया है, वह भी क्षेत्रीय पार्टी है। ऐसे में अपने राजनीतिक करियर को ऊंचाई तक ले जाने के लिए वह भाजपा जैसी राष्ट्रीय पार्टी में शामिल हो सकते हैं। अब सभी की निगाहें मनकोटिया के अगले कदम पर टिकी हैं। देखना है वीरवार को ऊधमपुर में होने वाली बैठक में वह क्या फैसला लेते हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर