Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Elections: पहले चरण का मतदान कल, वोटिंग कराने के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 (Jammu and Kashmir Assembly Elections) के पहले चरण के लिए कल मतदान कराए जाएंगे। रामबन जिले की दोनों विधानसभाओं में 365 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं और मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई हैं। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगा जिसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

By amit mahi Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 17 Sep 2024 01:53 PM (IST)
Hero Image
व्यवस्थाओं का जायजा लेते जिला निर्वाचन अधिकारी बसीर-उल-हक

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत रामबन जिले की दोनों विधानसभाओं में बुधवार को मतदान होगा। जिले के 365 मतदान केंद्रों पर वोटर्स अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुनाव मैदान में उतरे उम्मीदवारों का भविष्य तय करेंगे।

प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मंगलवार सुबह मतदान कराने लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। मतदान कल सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगा।

सुरक्षा के किए गए कड़े इंतजाम

चुनावों के लिए मतदान कराने के लिए आज सुबह से ही पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू हो गई थी। बनिहाल विधानसभा क्षेत्र की पोलिंग पार्टियों को बनिहाल हायर सेकेंडरी स्कूल परिसर से और रामबन विधानसभा क्षेत्र की पोलिंग पार्टियों को जिला प्रशासनिक ब्लाक परिसर से रवाना किया गया।। दोनों ही जगहों पर सुबह 5 बजे से पोलिंग पार्टियों के सदस्य पहुंचने लगे थे। जहां पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

यह भी पढ़ें- वोट के लिए फारूक अब्दुल्ला ई-रिक्शा पर सवार, कोई घोड़े तो कोई पैदल ही नाप रहा पहाड़; दिखा प्रचार का अनोखा रंग

जिले के 365 मतदान केंद्रों में से 171 मतदान केंद्र रामबन विधानसभा क्षेत्र में और 194 बनिहाल विधानसभा क्षेत्र में स्थित हैं। पोलिंग पार्टियों को रवाना करने से पहले उनको ईवीएम, वीवीपैट मशीनों और अन्य चुनाव सामग्री का वितरण किया गया, जिसके बाद पार्टियों ने मशीनों व सामग्री की जांच की। सबसे पहले दूरदराज के इलाकों में स्थित मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियों को कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना किया गया। प्रशासन ने चुनाव के सफल आयोजन के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

पुलिस और अर्धसैनिक बलों की हुई तैनाती

पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है, ताकि मतदान के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। चुनाव प्रक्रिया की निगरानी के लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष पर्यवेक्षकों की नियुक्ति भी की गई है।

आज सभी पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों पर रवाना कर दिया जाएगा, ताकि वे समय से अपने-अपने केंद्रों पर पहुंचकर मतदान की प्रक्रिया को सुचारु रूप से पूरा कर सकें।

बुधवार सुबह सात बजे वोटर्स रामबन और बनिहाल विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों का भाग्य तय करेंगे।। चुनाव संपन्न होने के बाद दोनों विधानसभा की पोलिंग पार्टियां ईवीएम को लेकर रामबन जिला प्रशासनिक ब्लाक परिसर में बने स्ट्रांग रूम में ईवीएम को जमा कराएंगे।

यह भी पढ़ें- J&K Election 2024: पहले चरण चुनाव के लिए प्रचार खत्म, अंतिम दिन अमित शाह सहित कई दिग्गजों ने झोंकी ताकत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर