Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: सूखे मेवों की खेप हड़पने की साजिश, नकली सड़क दुर्घटना का नाटक, 4 आरोपित गिरफ्तार

रामबन पुलिस ने एक सुनियोजित नकली दुर्घटना का भंडाफोड़ कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने सूखे मेवों की खेप को हड़पने के लिए ट्रक को जानबूझकर खाई में फेंक कर दुर्घटना का नाटक रचा था। पुलिस ने अपनी सतर्कता और जांच से पूरे षड्यंत्र का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने मेवे को सक्रियता से बरामद कर लिया है।

By amit mahi Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 22 Sep 2024 04:29 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: सूखे मेवों की खेप हड़पने की साजिश, चार गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, रामबन। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रामबन जिले के रामसू थाना क्षेत्र में एक सुनियोजित नकली दुर्घटना का भंडाफोड़ कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने सूखे मेवों की खेप को हड़पने के ट्रक को जानबूझकर खाई में फेंक कर दुर्घटना का नाटक रचा था। पुलिस ने अपनी सतर्कता और जांच से पूरे षड्यंत्र का पर्दाफाश किया है।

पुलिस ने बताया कि 14 सितंबर 2024 की सुबह जम्मू से श्रीनगर जा रहे ट्रक नंबर जेके20सी3611 के रामसू थाना क्षेत्र के पंतिहाल इलाके में सड़क से 350-400 मीटर गहरी खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली थी। इस ट्रक को मोहम्मद शब्बीर पुत्र गुलाम नबी निवासी तुली, रियासी चला रहा था।

इस हादसे को लेकर रामसू पुलिस थाने में मामला दर्ज किाय गया। एसडीपीओ बनिहाल और एसएचओ रामसू के नेतृत्व में जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंची पुलिस टीम को प्रारंभिक जांच में दुर्घटना संदिग्ध प्रतीत हुई।

पुलिस ने गठित की थी विशेष टीम

जिसके चलते रामबन के एसएसपी कुलबीर सिंह ने इस मामले की जांच के लिए पुलिस की विशेष टीम गठित की। पुलिस की टीम ने अपनी जांच कर इस दुर्घटना के नकली होने तथा इसके पीछे के षड्यंत्र का पर्दाफाश कर दिया।

पुलिस ने बताया कि पुलिस जांच के दौरान ट्रक चालक मोहम्मद शब्बीर ने पूछताछ में खुलासा करते हुए बताया कि 12 सितंबर 2024 को ट्रक मालिक मोहम्मद अब्दुल्ला पुत्र अब्दुल निवासी तुली तहसील चसाना, जिला रियासी ने उसे सूखे मेवों के 400 बक्से लेकर श्रीनगर जाने के लिए कहा।

ट्रक को जानबूझकर खाई में फेंक दिया

मगर 12/13 सितंबर की रात को बन टोल प्लाजा के पास ट्रक में लादे गए मेवों में से 10-15 डिब्बों को छोड़ कर बाकी सारी खेप दूसरे ट्रक में शिफ्ट कर दी गई। पुलिस ने बताया कि मोहम्मद अब्दुल्ला ने आपराधिक षड्यंत्र रचते हुए सूखे मेवों की इस खेप को हड़पने की योजना के तहत अपने ट्रक चालक मोहम्मद शब्बीर को निर्देश दिया कि वह पंतियाल क्षेत्र में एक नकली दुर्घटना को अंजाम दे।

इस योजना के तहत ट्रक चालक मोहम्मद शब्बीर ने ट्रक को जानबूझकर खाई में फेंक दिया। हादसा असली लगे इसके लिए ट्रक में छोड़े कए बक्सों को दुर्घटना स्थल पर बिखेर दिया और मौके से फरार हो गया।

पुलिस ने बरामद कर लिया मेवा

पुलिस ने इस साजिश में शामिल ट्रक मालिक और चालक सहित चार लोगों को पकड़ कर गिरफ्तार कर लिया। ट्रक मालिक मोहम्मद अब्दुल्ला की निशानदेही पर पुलिस ने बन टोल प्लाजा के पास दूसरे ट्रक में लादे गए सूखे मेवों की खेप को राजौरी के बुद्धल इलाके से बरामद कर लिया है।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपितों में मोहम्मद शब्बीर पुत्र गुलाम नबी (ट्रक चालक), मोहम्मद अब्दुल्ला पुत्र अब्दुल (ट्रक मालिक), अयाज अहमद पुत्र मोहम्मद अफजल सभी निवासी तुली, तहसील चसाना, जिला रियासी व इबरार अली पुत्र मोहम्मद अजीम निवासी वार्ड नंबर 06 नौशेरा शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- J&K Election 2024: सक्रिय आतंकी की उम्र अब सिर्फ एक हफ्ता, जेपी नड्डा बोले- पाकिस्तान से Loc पर नहीं होगा कोई व्यापार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें