Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: सड़क पर स्कूटी दौड़ा रहा था नाबालिग, ट्रैफिक पुलिस ने घर भेज दिया 40 हजार का चालान

Jammu Kashmir News ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस आए दिन कार्रवाई करते रहती है। जम्मू-कश्मीर के कटरा में सोमवार को ट्रैफिक पुलिस ने नाबालिग स्कूटी चालक के खिलाफ 40 हजार का चालान काट दिया। नाबालिग के स्कूटी का प्रदूषण सर्टिफिकेट भी नहीं था। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से ट्रैफिक नियमों का कड़ाई से पालन करने के लिए भी कहा है।

By Rakesh Sharma Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 12 Aug 2024 08:39 PM (IST)
Hero Image
नाबालिग स्कूटी चालक का कटा 40 हजार का चालान।

संवाद सहयोगी, कटरा। कटरा व आसपास के क्षेत्र में यातायात को सुचारू करने और नाबालिगों द्वारा चलाए जा रहे वाहनों को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने कड़ा संज्ञान लिया है। सोमवार को कटरा-जम्मू मार्ग पर नोमाई क्षेत्र में ट्रैफिक पुलिस विभाग के डीटीआई नवनीत वर्मा व अन्य जवानों ने नाका लगाकर आने जाने वाले वाहनों की जांच शुरू कर दी।

इसी बीच नाबालिग द्वारा चलाई जा रही स्कूटी नंबर जेके 14सी-3850 को ट्रैफिक पुलिस ने रोका और पाया कि एक तो स्कूटी नाबालिग चला रहा था और दूसरी ओर स्कूटी का प्रदूषण सर्टिफिकेट भी नहीं था।

40 हजार का हुआ चालान

जिसको लेकर डीटीआई ने ₹40000 का भारी भरकम कोर्ट चालान किया। इसमें ₹10000 नाबालिग द्वारा स्कूटी चलाना, ₹25000 नाबालिग के परिजनों को और 5000 पर प्रदूषण सर्टिफिकेट ना होना शामिल है।

इसके साथ ही कटरा-जम्मू मार्ग पर बिना परमिट के चल रही बस को ₹10000 नगद चालान किया तो दूसरी ओर श्रद्धालुओं से ओवर चार्जिंग कर रहे पांच ऑटो चालकों को ₹2500 जुर्माना किया। ट्रैफिक पुलिस द्वारा कुल मिलाकर 20 वाहन चालकों को चालान कर ₹50000 जुर्माना वसूला।

यह भी पढ़ें: अगर सड़कों पर वाहन चलाते पकड़े गए नाबालिग, तो यातायात पुलिस करेगी सीधे कार्रवाई; अभिभावकों पर लगेगा जुर्माना

डीटीआई कटरा यातायात नियमों को लेकर दी चेतावनी

डीटीआई कटरा नवनीत वर्मा ने बताया कि कटरा तथा आसपास के क्षेत्र में यातायात सुचारू रहे जिसको लेकर आने वाले दिनों में अभियान में और ज्यादा तेजी लाई जाएगी और साथ ही वाहन चालकों को जागरूक भी किया जाएगा।

नवनीत वर्मा ने कहा कि वाहन चालक यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करें, वाहन चलाते समय जरूरी कागजात साथ रखें, हेलमेट पहने, मोबाइल पर बात बिल्कुल भी न करें, न ही नशा कर वाहन चलाएं, न ही ओवरचार्जिंग करें और न ही ओवरलोडिंग करें।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में ट्रैफिक पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 18 रोडवेज बसों के काटे चालान; 13 ऑटो पर भी कार्रवाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर