Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: जम्मू के सिद्धड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ के बाद ऊधमपुर में सुरक्षा व्यवस्था हाई अलर्ट पर

जम्मू के सिद्धड़ा में बुधवार को सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ के बाद पूरे ऊधमपुर जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। शहर के प्रमुख जखैनी चौक सहित जिले की सीमा में प्रवेशद्वारों पर स्थित नाकों पर वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है।

By amit mahiEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Thu, 29 Dec 2022 11:37 AM (IST)
Hero Image
जम्मू के सिद्धड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ के बाद ऊधमपुर में सुरक्षा व्यवस्था हाई अलर्ट पर

ऊधमपुर, जागरण संवाददाता : जम्मू के सिद्धड़ा में बुधवार को सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ के बाद पूरे ऊधमपुर जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। शहर के प्रमुख जखैनी चौक सहित जिले की सीमा में प्रवेशद्वारों पर स्थित नाकों पर सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढ़ाने के साथ वहां से गुजरने वाले वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है। वहीं, वाहनों के चालकों व सवार लोगों के पहचान पत्र जांचने से लेकर पूछताछ की जा रही है। जिले के ऊपरी इलाकों में विलेज डिफेंस ग्रुप के साथ ही पुलिस चौकियों व पिकेट को हाई अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस, सेना व अर्धसैनिक बलों के साथ अन्य सभी सुरक्षा एजेंसियां समन्वय के साथ जिले में निगरानी कर रही हैं।

ऊधमपुर जिले में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर

बुधवार को सुबह सुरक्षाबलों ने सिद्धड़ा इलाके में ट्रक में छिपकर जा रहे आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। इस घटना के बाद ऊधमपुर जिले में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। इस बारे में एसएसपी ऊधमपुर डा. विनोद कुमार ने कहा कि हाईवे किनारे होने के कारण ऊधमपुर में सुरक्षा व्यवस्था पहले ही चाक-चौबंद रहती है। जिले में सभी नाकों पर सुरक्षा व्यवस्था और भी कड़ी कर दी गई है। टिकरी, फलाटा, जखैनी, रौंदोमेल सहित जिले में प्रवेश करने वाले मार्गों पर स्थित नाकों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस के साथ अर्ध सैनिक बलों के जवान सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

गाड़ियों के साथ उनके सामान की भी तलाशी ली जा रही है 

न आने-जाने वाले वाहनों की गहन तलाशी ले रहे हैं। वाहनों की तलाशी के साथ पुलिस वाहनों के चालकों व उनमें सवार लोगों के पहचान पत्रों की जांच करने के साथ उनके सामान की तलाशी भी ली जा रही है। लोगों की सख्ती से जांच करने से लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।

हाइवे पर बढाई गई पेट्रोलिंग

एसएसपी ने बताया कि जिले में सामरिक महत्व के ठिकानों की तरफ जाने वाले मार्गों के साथ ही हाईवे पर पेट्रोलिंग को बढ़ाया गया है। रात की पेट्रोलिंग को बढ़ाया गया है। इसके साथ ही पहले से ही सतर्कता पर चल रहे जिले के सभी थानों, पुलिस पोस्टों, पिकेट को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। ग्रामीण सुरक्षा समूहों के साथ हाईवे और धार रोड पर स्थित सभी ढाबा वालों व टी स्टालों को कोई भी संदिग्ध व्यक्ति या गतिविधि दिखने पर पुलिस को फौरन सूचित करने को कहा गया है।

इसके साथ ही जिला पुलिस, सेना, सीआरपीएफ, बीएसएफ व अन्य सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां समन्वय के साथ जिले में कड़ी सुरक्षा व निगरानी कर रही हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें