Move to Jagran APP

JK News: आतंकी हमलों के बीच उधमपुर में मोर्टार सेल मिलने से मचा हड़कंप, बम निरोधक दस्ता ने तवी नदी पर किया निष्क्रिय

Jammu Kashmir News जम्मू में आतंकी हमलों के बीच उधमपुर में मोर्टार सेल मिलने से हड़कंप मच गया है। खेत में आज सुबह पुराना मोर्टार का सेल बरामद हुआ है। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने बम निरोधक दस्ता को तुरंत खबर दी। मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ता ने मोर्टार सेल को तवी नदी पर निष्क्रिय कर दिया।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 15 Jul 2024 02:22 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: मोर्टार सेल मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस।

जागरण संवाददाता, उधमपुर। जम्मू में आतंकी हमलों के बीच एक बड़ी घटना सामने आई है। उधमपुर जिले के मियां बाग इलाके में पुराना मोर्टार शेल मिलने से हड़कंप मच गया है। आज (सोमवार) सुबह मंदिर के पास खेत में मोर्टार शेल बरामद हुआ है। पुलिस टीम को तुरंत इसकी सूचना दी गई।

मौके पर पहुंची टीम ने मोर्टार को कब्जे में ले लिया और जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि स्थानीय लोगों की सूचना के बाद पुलिस ने गोला बरामद कर लिया है। बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और उसे सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय कर दिया।

कैसे खेत में पहुंचा मोर्टार सेल

धार रोड से पुराना जंग लगा शेल बरामद किया गया है। पुलिस ने इसे तवी नदी के तट पर निष्क्रिय कर दिया है। वहीं, पुलिस इस जांच में जुट गई है कि कैसे यह मोर्टार शेल खेत में पहुंचा है? हालांकि, बड़ी अनहोनी टल गई है। मोर्टार सेल के फटने से बड़ी क्षति हो सकती थी।

5 जवान शहीद

वहीं, इससे पहले जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा के बन टोल प्लाजा के पास सुरक्षा बलों को दो पुराने मोर्टार शेल मिले थे। गश्त के दौरान सुरक्षा बलों ने एक खाई में मोर्टार शेल छोड़े हुए देखे थे। बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों विस्फोटक उपकरणों को सुरक्षित रूप से निष्क्रिय कर दिया था।

कश्मीर टाइगर्स ने ली जिम्मेदारी

बता दें कि कठुआ जिले के माछेदी इलाके में आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला किया था, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद के मुखौटा संगठन कश्मीर टाइगर्स ने ली। सोमवार दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे सेना के दो वाहन क्षेत्र में नियमित गश्त पर थे। जैसे ही सेना के जवान अपनी वाहन वहां से गुजरे आतंकियों ने हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें- Udhampur News: उधमपुर उत्तर भारत का बड़ा रेल जंक्शन बनेगा, केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने किया एलान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।