Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JK News: बटोत-किश्तवाड़ हाईवे के किनारे मिली विस्फोटक सामग्री, पुलिस की सक्रियता से बड़ा हादसा टला

इलाके में किसी बड़े अधिकारी का दौरा होने वाला है। दौरे को लेकर इलाके में दहशत फैलाने की कोशिश की जा रही है या कोई और बात है इस बात की अभी कोई पुष्टि नहीं कर रहा है। कहा जाए तो यह कोई बड़ी साजिश का हिस्सा था। किश्तवाड़ में बहुत समय के बाद यह देखने को मिला है कि सड़क के किनारे कोई विस्फोटक सामग्री रखी गई हो।

By Balbir SinghEdited By: Mohammad SameerUpdated: Tue, 21 Nov 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
बटोत-किश्तवाड़ हाईवे के किनारे मिली विस्फोटक सामग्री (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़। बटोत-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे आंतकवादियों द्वारा आईईडी लगाने की सूचना प्राप्त हुई। किश्तवाड़ से 10 किलोमीटर दूर हस्ती पावर हाउस के ठीक 500 मीटर दूर पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक आईईडी रखी गई थी। यह आईईडी एक टीन के डिब्बे की बनाई गई थी और उसकी डिवाइस वगैरा भी लगाई गई थी और उसकी तारे बाहर निकल गई थी।

शाम के समय पुलिस कोई इसकी सूचना मिली तो एसएसपी खलील पोसवाल ने तुरंत एक टीम मौके पर रवाना की जिसका नेतृत्व डीएसपी देवेंद्र बांद्राल कर रहे थे। पुलिस ने वहां जाकर देखा। उन्होंने तुरंत वहां पर बम निरोधक दस्ते को बुलाया और उसके साथ ही डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया। बम निरोधक दस्ते ने वहां पर कुछ विस्फोटक होने की संभावना व्यक्त की लेकिन यह माना जा रहा था कि वह विस्फोटक सामग्री कनेक्ट नहीं थी जिसके कारण वह फट नहीं सकती थी।

उसके बाद स्नाइपर डाक ने भी इस बात की पुष्टि की कि यह कोई विस्फोट सामग्री है, लेकिन देखा जाए तो धूल हस्ती पावर स्टेशन से 500 मीटर की दूरी पर इसका रखा जाना बड़ी साजिश की ओर इशारा करता है। क्योंकि अभी आधिकारिक तौर पर कोई इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है लेकिन कहा जा रहा है कि एक-दो दिनों में इलाके में किसी बड़े अधिकारी का दौरा होने वाला है। दौरे को लेकर इलाके में दहशत फैलाने की कोशिश की जा रही है या कोई और बात है इस बात की अभी कोई पुष्टि नहीं कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः Virendra Sehwag ने बताया ऑस्ट्रेलिया ने क्यों जीता वर्ल्ड कप, इस बड़े फैसले की वजह से छठी बार बना चैंपियन

एसएसपी किश्तवाड़ खलील पोसवाल भी अभी इस बात की कोई पुष्टि नहीं कर रहे हैं कि यह मामला क्या है। कहा जाए तो यह कोई बड़ी साजिश का हिस्सा था। किश्तवाड़ में बहुत समय के बाद यह देखने को मिला है कि सड़क के किनारे कोई विस्फोटक सामग्री रखी गई हो।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर