Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JK: 'प्रधानमंत्री जी, हमारे स्कूल की जर्जर सड़क ठीक करवा दीजिए', PM Modi से छठवीं में पढ़ने वाली दिव्यांग छात्रा की गुहार

विद्यार्थियों के पास जर्जर सड़क पर गिरते पड़ते स्कूल आने-जाने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है। काजल ने बताया कि यह सड़क एक खड्ड से होकर गुजरती है। हालांकि उस पर एक पुलिया भी है लेकिन उससे पहले और आगे उबड़-खाबड़ पहाड़ी रास्ते व पत्थरों से उन्हें परेशानी होती है। स्कूल के हेडमास्टर सुदेश वर्मा ने बताया कि काजल ने इसी वर्ष अप्रैल में यहां दाखिला लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Wed, 29 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
PM Modi से छठवीं में पढ़ने वाली दिव्यांग छात्रा की गुहार (file photo)

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर। नरेन्द्र मोदी जी, मैं सरकारी मिडिल स्कूल मेलड़ी में छठी कक्षा की दिव्यांग छात्रा काजल देवी हूं। हमारे स्कूल को जाने वाली करीब 250 मीटर लंबी सड़क की बेहद जर्जर हालत है। यह चलने लायक नहीं। इस मार्ग पर मैं और हमारे स्कूल के कई सहपाठी गिरकर घायल हो चुके हैं। मेरी प्रार्थना है कि कृपया इस सड़क को ठीक करवा दीजिए, ताकि हमारे स्कूल के करीब 110 बच्चों की परेशानी दूर हो सके।

काजल की इस गुहार के बाद ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारी हरकत में आए और उन्होंने शीघ्र समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। बता दें कि कुछ समय पहले कठुआ जिला की एक अन्य छात्रा ने भी प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर स्कूल की हालत ठीक करवाने की मांग की थी।

ऊधमपुर जिले की फंग्याल पंचायत के सरकारी मिडिल स्कूल मेलड़ी की छात्रा काजल देवी ने कहा कि सड़क की हालत ऐसी है कि इस पर चलना उसके व अन्य विद्यार्थियों के लिए जोखिम से कम नहीं है। स्कूल तक पहुंचने का एकमात्र रास्ता वाहन चलने लायक नहीं है।

विद्यार्थियों के पास जर्जर सड़क पर गिरते पड़ते स्कूल आने-जाने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है। काजल ने बताया कि यह सड़क एक खड्ड से होकर गुजरती है। हालांकि, उस पर एक पुलिया भी है, लेकिन उससे पहले और आगे उबड़-खाबड़ पहाड़ी रास्ते व पत्थरों से उन्हें परेशानी होती है।

स्कूल के हेडमास्टर सुदेश वर्मा ने बताया कि काजल ने इसी वर्ष अप्रैल में यहां दाखिला लिया है और इस समय वह दंदयाल में अपने किसी रिश्तेदार के यहां पर रह रही है। प्रधानमंत्री से उसकी अपील का उन्हें भी मंगलवार को पता चला है।

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: हमास ने 12 और बंधकों को रिहा किया, बदले में इजरायल ने भी छोड़े 30 फलस्तीनी कैदी

ग्रामीण विकास विभाग के एसीडी रंजीत कोतवाल का कहना है कि,

छात्रा की पीएम मोदी से अपील की जानकारी मिली है। इसका संज्ञान लेते हुए स्कूल की सड़क की स्थिति को ठीक करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। ऊधमपुर के जिला उपायुक्त से इस पर चर्चा कर सड़क को बेहतर बनाने के लिए जो भी संभव होगा किया जाएगा। विद्यार्थियों की समस्या का जल्द समाधान होगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर