Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: सर्द हवाओं के बीच जारी मां वैष्णो देवी की यात्रा, श्राइन बोर्ड की सुविधाओं का भक्तों को मिल रहा लाभ

मां वैष्णो देवी की यात्रा में श्रद्धालु लगातार पहुंच रहे हैं। खराब मौसम और सर्द हवाओं के बीच श्रद्धालुओं का जुनून कम नहीं हो रहा है। भक्तगण पारंपरिक मार्ग से होते हुए मां वैष्णो देवी भवन की ओर पहुंच रहे हैं। श्रद्धालु दिन के साथ ही रात्रि के समय भी मां वैष्णो देवी की पवित्र और प्राचीन गुफा से होकर माता का आशीर्वाद प्राप्त कर रहे हैं।

By Rakesh Sharma Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 26 Feb 2024 08:26 PM (IST)
Hero Image
सर्द हवाओं के बीच जारी मां वैष्णो देवी की यात्रा।

संवाद सहयोगी, कटरा। वर्तमान में मां वैष्णो देवी की यात्रा में लगातार कमी के चलते श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी का सामना फिलहाल नहीं करना पड़ रहा है। श्रद्धालु पूरे जोश के साथ मां वैष्णो देवी की यात्रा जारी रखे हुए हैं। सोमवार को हालांकि दोपहर तक मौसम साफ रहा और धूप खिली रही। उसके बाद अचानक आसमान पर घने बादलों का जमघट लग गया और इसके साथ ही लगातार ठंडी हवाएं चलती रही, जिससे एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला है।

मौसम में बदलाव के बीच भी श्रद्धालु कर रहे दर्शन

उम्मीद है कि श्रद्धालुओं को जल्दी वैष्णो देवी यात्रा के दौरान बारिश का सामना करना पड़ सकता है। अचानक मौसम में हुए बदलाव के बावजूद श्रद्धालुओं को सभी तरह की सुविधा बिना किसी परेशानी के उपलब्ध रही हैं। इनमें हेलीकॉप्टर सेवा, बैटरी कार सेवा, रोपवे केवल कार सेवा आदि प्रमुख है। श्रद्धालु लगातार इन सुविधाओं का लाभ उठाते हुए अपनी मां वैष्णो देवी की यात्रा को जारी रखे रहे।

ये भी पढ़ें: Jammu News: पुलिस ने एडीजीपी जम्मू की पहचान बताने वाले फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट के खिलाफ लिया एक्शन

पूरे जोश के साथ श्रद्धालु कर रहे मां वैष्णो देवी की यात्रा

वर्तमान में श्रद्धालु दिन के साथ ही रात्रि के समय भी मां वैष्णो देवी की पवित्र और प्राचीन गुफा से होकर निरंतर मां वैष्णो देवी के दिव्य दर्शन कर परिवार के साथ शांति की कामना कर रहे हैं। पूरे जोश के साथ अपनी मां वैष्णो देवी की यात्रा जारी रखे हुए हैं। बीते 25 फरवरी को 16,800 श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगाई थी तो वहीं 26 फरवरी यानी कि सोमवार देर शाम 7 बजे तक 12700 श्रद्धालु पंजीकरण करवा कर मां वैष्णो देवी भवन की ओर रवाना हो चुके थे। इससे श्रद्धालुओं का लगातार आना जारी था।

ये भी पढ़ें: ढांगरी आतंकी हमले को लेकर NIA का एक्‍शन, पांच आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट फाइल; लश्कर-ए-तैयबा के तीन हैंडलर भी शामिल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर