Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Katra News: नए साल के दूसरे दिन भी कटड़ा से भवन तक श्रद्धालुओं से रहा गुलजार

नए साल के दूसरे दिन भी मां वैष्णो देवी के भवन और आधार शिविर कटड़ा श्रद्धालुओं से गुलजार रहा। मौसम साफ होने के कारण श्रद्धालुओं का उत्साह और भी बढ़ा हुआ था। हेलीकाप्टर सेवा बैटरी कार सेवा केबल कार सेवा आदि भी निर्बाध रूप से मिलती रही।

By Rakesh SharmaEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Tue, 03 Jan 2023 04:13 PM (IST)
Hero Image
नए साल के दूसरे दिन भी कटड़ा से भवन तक श्रद्धालुओं से रहा गुलजार

कटड़ा, संवाद सहयोगी : नए साल के दूसरे दिन भी मां वैष्णो देवी के भवन और आधार शिविर कटड़ा श्रद्धालुओं से गुलजार रहा। मौसम साफ होने के कारण श्रद्धालुओं का उत्साह और भी बढ़ा हुआ था। हेलीकाप्टर सेवा, बैटरी कार सेवा, केबल कार सेवा आदि भी निर्बाध रूप से मिलती रही। श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी के चरणों में नतमस्तक होकर परिवार की सुख-शांति की कामना की। मां वैष्णो देवी की यात्रा के दौरान श्रद्धालु भवन मार्ग पर आद्कुंवारी मंदिर परिसर में पवित्र गर्भ जून गुफा के भी दर्शन कर रहे हैं।

आपदा प्रबंधक और सुरक्षा बल लगातार तैनात 

श्रद्धालुओं को मां वैष्णो देवी की यात्रा के दौरान किसी भी तरह की परेशानी न हो, इसको लेकर श्राइन बोर्ड प्रशासन, आपदा प्रबंधन दल, पुलिस विभाग, सुरक्षा बल आदि लगातार निगाह रखे हुए हैं और श्रद्धालु बिना किसी परेशानी के निरंतर अपनी मां वैष्णो देवी की यात्रा कर रहे हैं। वहीं, मां वैष्णो देवी भवन पर मां के दर्शन कर चुके श्रद्धालुओं को लगातार अनाउंसमेंट कर कहा जा रहा है कि वे सीधे कटड़ा की ओर प्रस्थान करें, ताकि भवन पर अनायास भीड़ न हो। सोमवार को शाम पांच बजे तक करीब 18 हजार श्रद्धालु भवन की ओर रवाना हो चुके थे।

श्राइन बोर्ड एंप्लाइज यूनियन व श्राइन बोर्ड सफाई कर्मचारी यूनियन के उपप्रधान पंडित सुभाष पादा ने 31 दिसंबर को श्राइन बोर्ड प्रशासन के साथ ही पुलिस व सुरक्षा बल द्वारा किए गए पुख्ता इंतजामों की सराहना की। सुभाष पादा ने कहा कि पुख्ता इंतजामों के चलते ही भारी भीड़ के बावजूद श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी का सामना दर्शन करने में नहीं हुई। उन्होंने कहा कि इसका श्रेय श्राइन बोर्ड के सीईओ अंशुल गर्ग और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों, डीआइजी सुलेमान चौधरी, एसएसपी अमित गुप्ता, एसडीएम भवन सुधीर बाली, तहसीलदार अनिल चाढ़क, कमांडेंट सीआरपीएफ 06 बटालियन यादराम बुनकर, डीएसपी भवन निखिल रसगोत्रा, एसएचओ केएम खजूरिया के साथ ही श्राइन बोर्ड के सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही कर्मचारियों को जाता है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें