Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maa Vaishno Devi: पहाड़ी से पत्थर फिसला और... मां वैष्णो देवी के दर्शन करने आए श्रद्धालु की हादसे में मौत

इन दिनों पहाड़ों से पत्थर फिसलने की घटनाएं बढ़ गई है। इसी क्रम में वैष्णो देवी भवन पर एक हादसा हो गया। यहां पहाड़ी से एक पत्थर फिसला जो श्रद्धालु को जा लगा। इसके बाद उसकी मौत हो गई। मृतक उत्तर प्रदेश का निवासी है। मृतक की उम्र 20 साल है। वह परिजनों के साथ माता के दर्शन करने आया था।

By Rakesh Sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 03 Jul 2024 04:44 PM (IST)
Hero Image
वैष्णो देवी भवन पर पत्थर फिसलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई

संवाद सहयोगी, कटड़ा। परिजनों के साथ मां वैष्णो देवी की यात्रा पर आए एक श्रद्धालु की मौत हो गई। भवन के बैटरी कार मार्ग पर देवी द्वार क्षेत्र पर पहाड़ी से पत्थर फिसला जो श्रद्धालु को जा लगा, जिससे उसकी मौत हो गई।

श्रद्धालु की पहचान शिवांशु त्रिपाठी (20) पुत्र अविनाश त्रिपाठी निवासी अतिराजपुर, छिबरामन, कन्नौज, उत्तर प्रदेश के रूम में हुई है।

बैटरी कार मार्ग पर हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक श्रद्धालु शिवांशु त्रिपाठी अपने परिजनों के साथ बुधवार को मां वैष्णो देवी के भवन की ओर रवाना हुआ तभी दोपहर करीब एक बजे बैटरी कार मार्ग पर देवी द्वार क्षेत्र में अचानक पहाड़ी से फिसल कर पत्थर श्रद्धालु को लग गया। जिसके बाद वह जख्मी हो गया।

वहीं मौके पर मौजूद श्राइन बोर्ड अधिकारियों व कर्मियों के साथ ही पुलिस के जवानों ने तुरंत राहत व बचाव कार्य कर गंभीर रूप से घायल श्रद्धालु को इलाज के लिए अर्धक्वारी स्थित डिस्पेंसरी लाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

श्रद्धालुओं की आवाजाही लगातार जारी है

शव को पोस्टपार्टम के लिए कटड़ा के सरकारी अस्पताल के शवदाहगृह में रवाना कर दिया गया। इस घटना के बावजूद फिलहाल मां वैष्णो देवी के सभी मार्ग विशेष कर बैटरी कर मार्ग सुचारू है और श्रद्धालुओं की आवाजाही लगातार बनी हुई है।

यह भी पढ़ें- 'चलो बुलावा आया है...' के जयकारों के साथ बदलते मौसम में भी मां वैष्णो देवी की यात्रा जारी, ये सुविधाएं रही प्रभावित

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें