Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: 'अगर यही स्थिति रही तो हम खुद को नहीं बचा पाएंगे', इंडिया अलायंस की स्थिति पर बोले NC नेता उमर अब्दुल्ला

राजस्थान मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में आए विधानसभा चुनाव के परिणाम पर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला काफी निराश नजर आए। उन्होंने परिणाम आने के साथ ही कहा कि अगर राज्य चुनावों में इंडिया अलायंस की जो स्थिति है अगर भविष्य में भी यही स्थिति रही तो हम खुद को नहीं बचा पाएंगे। साथ ही उन्होंने कांग्रेस द्वारा अखिलेश यादव को सीटें न देने पर भी निराशा जाहिर की।

By Jagran NewsEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 03 Dec 2023 06:05 PM (IST)
Hero Image
इंडिया अलायंस की स्थिति पर बोले NC नेता उमर अब्दुल्ला (फाइल फोटो)।

उधमपुर, जम्मू-कश्मीर। इंडिया अलायंस के भविष्य पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने चिंता जाहिर की। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं कुछ नहीं कह सकता। राज्य चुनावों में इंडिया अलायंस की जो स्थिति है, अगर भविष्य में भी यही स्थिति रही तो हम खुद को नहीं बचा पाएंगे। कांग्रेस मध्य प्रदेश की जमीनी स्थिति को समझ नहीं पाई।

साथ ही उन्होंने कांग्रेस द्वारा अखिलेश यादव को सीटें न दिए जाने पर निराशा जाहिर की। उन्होंने कहा कि उन्होंने अखिलेश यादव को 5-7 सीटें दे दी होती तो वे क्या खो देते... वे वैसे भी हार गए हैं। यह संभव है अगर अखिलेश यादव को कुछ सीटें दी गईं तो हम एमपी में खुद को थोड़ा बचा सकते हैं, अब नतीजे आ गए हैं।

हमे अब बीजेपी को बधाई देनी होगी...: उमर अब्दुल्ला

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी की बढ़त पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हमें अब बीजेपी को बधाई देनी होगी क्योंकि हमें इसकी उम्मीद नहीं थी। हम सुन रहे थे कि कांग्रेस आसानी से जीत जाएगी। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश जीतें...

ये भी पढ़ें: PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती का विधानसभा के चुनावी नतीजों पर दिया बयान, बोलीं- चुनाव में हार जीत चलती रहती है

नतीजों के सारे दावे निराधार साबित हुए: उमर अब्दुल्ला

उन्होंने कहा कि राजस्थान में भी वे आखिर में आगे रहेंगे। लेकिन नतीजों के बाद सारे दावे निराधार साबित हुए। मध्य प्रदेश में (बीजेपी के) 20 साल हो गए हैं। अब यह 5वां कार्यकाल है, यह सामान्य नहीं है। कांग्रेस नेतृत्व ने 6 दिसंबर को इंडिया अलायंस की बैठक बुलाई है। यह अच्छा है कि उन्हें 3 महीने बाद फिर से इसके बारे में याद आया।

ये भी पढ़ें: Assembly Election Result 2023: तीन राज्यों में बीजेपी की जीत के रुझान, जम्मू-कश्मीर मुख्यालय के बाहर नेताओं ने बांटी मिठाइयां