Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Election 2024: 'सरकार आई तो जम्मू को आतंक मुक्त करेंगे', उमर अब्दुल्ला ने जम्मू की जनता से किया वादा

Jammu Kashmir Assembly Election जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव को कुछ ही समय बचा है। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव-प्रचार तेज कर दिया है। इसी क्रम में आज नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Confrence) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने किश्तवाड़ से जनता को संबोधित करते हुए कहा कि यदि उनकी सरकार सत्ता में आई तो जम्मू-कश्मीर को आतंक मुक्त करेंगे।

By Balbir Singh Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 10 Sep 2024 08:27 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir Election 2024: नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला

बलवीर सिंह जम्वाल, किश्तवाड़। विधानसभा चुनावों को अभी मात्र कुछ ही दिन बचे हैं जिसके कारण सभी पार्टियों ने अपना प्रचार तेज कर दिया है।

इस प्रचार के चलते नेशनल कॉफ्रेंस के उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने किश्तवाड़ के दूर दराज इलाका पाडर का दौरा किया और गुलाबगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करके अपनी उम्मीदवार पूजा ठाकुर के लिए मतदान करने की बात कही उनके साथ पूर्व गृहमंत्री और किश्तवाड़ विधानसभा के उम्मीदवार सज्जाद अहमद किचलू भी मौजूद थे।

इस मौके पर उन्होंने भाजपा सरकार को खरी-खोटी सुनाते हुए कहां की भाजपा धर्म के आधार पर अपना वोट-बैंक बना रही है उन्होंने कहा कि हमारे बच्चों की जब तालीम की बात की जाती है तो वह हिंदू के लिए भी हैं और मुस्लिम के लिए भी है और बौद्ध धर्म के लोगों के लिए भी है।

'हम मजहब के नाम पर वोट मांगने वालों में नहीं'

अगर बेरोजगारी आती है तो वो भी सभी धर्म के लोगों के लिए है अगर बिजली पानी राशन की समस्या है तो वह भी सबके लिए है, हम मजहब के नाम पर वोट मांगने वालों में से नहीं है और ना ही मजहब के नाम पर किसी को तकसीम करने वालों में से हैं, इसलिए हमने सोच विचार के बाद उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर उमर अब्दुल्ला का पलटवार, कहा- जम्मू-कश्मीर आकर सच बोलें भाजपा नेता

हम इस बारे में जानते हैं कि वह सब को साथ लेकर चलेगी अगर पूजा ठाकुर कामयाब होती हैं तो वह दिन रात मेहनत करके आपके लिए काम करेगी। यह बीजेपी वाले डराने और धमकाने के सिबाह कुछ नहीं जानते यह अफवाह चलाते हैं कि नेकां और कांग्रेस की हुकूमत आई तो यहां नए सिरे से आतंकवाद बढ़ जाएगा।

उन्होंने कहा कि मैं उन्हें याद दिलाना चाहता हूं। चाहे गृहमंत्री हो या रक्षा मंत्री हूं याद करिए मेरी हुकूमत में जम्मू क्षेत्र से आतंकवाद पूरी तरह से खत्म किया गया था मैं किस-किस इलाके का नाम लूं।

जहां खत्म किया, वहां फिर से पनपने लगा आतंकवाद

आजकल अफवाहें चल रही है कि अगर हम आते हैं तो आतंकवाद और बढ़ जएगा लेकिन पिछले 5 साल में देखें तो जम्मू क्षेत्र के कई इलाकों में जिन्हें हमने आतंकवाद से पूरी तरह मुफ्त कर चुके थे।

आज वहां आतंकवाद देखने को मिल रहा है चाहे वह चिनाव बैली हो पीर पांचाल हो रियासी, जम्मू, कठुआ, सांबा, उधमपुर ,हो एक भी जिला ऐसा नहीं है जहां आतंकवादियों के हमले ना हुए हो और जिसमें हमारे बहादुर जवानों ने अपनी जान गंवानी पड़ी, हमें इनकी लापरवाही को दुरुस्त करना पड़ेगा।

आपको आतंकवाद से हम दोबारा आजादी दिलवाएंगे हमारी हुकुमत आई तो हम जम्मू क्षेत्र को पूरी तरह से आतंकवाद मुफ्त करेंगे।

यह भी पढ़ें- तिहाड़ में किस गुनाह की सजा काट रहा इंजीनियर रशीद? लोकसभा चुनाव में बारामूला सीट से उमर अब्दुल्ला को दी थी शिकस्त