Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

किश्तवाड़ में गहरी खाई में गिरी ओवरलोडेड टाटा सूमो, तीन लोगों की मौत और 12 घायल; मृतकों के स्वजनों को दिए जाएंगे 50 रुपये

गुलाबगढ़ पाडर से हाको गांव जा रही टाटा सुमो जेके 17 7378 गहरी खाई (Tata Sumo fell into ditch) में जा गिरी थी। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी तो वहीं 12 लोग घायल हो गए थे। जिला प्रशासन किश्तवाड़ ने प्रभावित व्यक्तियों के लिए तत्काल अनुग्रह राहत की घोषणा की है। प्रत्येक मृतक के स्वजन को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

By Balbir Singh Edited By: Preeti Gupta Updated: Sun, 11 Feb 2024 01:45 PM (IST)
Hero Image
किश्तवाड़ में हुए हादसे में मृतकों के स्वजनों को दिए जाएंगे 50 रुपये

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़। Accident in Kishtwar: शुक्रवार शाम को किश्तवाड़ के गुलाबगढ़-मचैल रोड पर हाकू में सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। सुविता देवी पत्नी मिथुन कुमार ने भी दम तोड़ दिया। जिला प्रशासन किश्तवाड़ ने प्रभावित व्यक्तियों के लिए तत्काल अनुग्रह राहत की घोषणा की है।

सूमो हादसे के मृतकों के स्वजनों को 50-50 हजार दिए जाएंगे

प्रत्येक मृतक के स्वजन को 50 हजार रुपये की तत्काल अनुग्रह राहत प्रदान की जाएगी और जिला रेडक्रास फंड किश्तवाड़ के तहत प्रत्येक गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को 10 हजार रुपये प्रदान किए जाएंगे। वाहन दुर्घटना में कुल 15 व्यक्ति शामिल थे, जिसके परिणामस्वरूप तीन लोगों की जान चली गई और 12 अन्य घायल हो गए।

कैसे हुआ किश्तवाड़ में हादसा? 

घायलों में चार गंभीर रूप से घायल हैं और उनका जीएमसी जम्मू में इलाज चल रहा है। इस दुर्घटना का कारण कच्ची सड़क बनी, जिस पर बर्फ पड़ने की वजह से कोहरा जमा हुआ था और चालक वहां से सूमो को मोड़ रहा था कि नियंत्रण खो बैठा और सूमो गहरी खाई में जा गिरी।

मार्ग पर नहीं थी वाहन चलाने की अनुमति

बताया जा रहा है कि यह सड़क मनरेगा के तहत बनाई गई है और इस पर वाहन चलाने की अभी अनुमति भी नहीं दी गई है। ऐसे में यह वाहन बिना अनुमति के कैसे चल रहा था, जांच का विषय है। ऐसे में पाडर इलाके की और भी कहीं सड़कें हैं ,जो कि अभी पूरी तरह से बनकर तैयार नहीं हैं और उन पर वाहन चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy: जम्मू कश्मीर ने मेजबान पुडुचेरी से रणजी मुकाबला जीता, गेंदबाज आबिद-वंशज बने जीत के नायक

गाड़ी में सवार थे 15 लोग

किश्तवाड़ में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ था। गुलाबगढ़ पाडर से हाको गांव जा रही टाटा सुमो जेके ,17 7378 गहरी खाई (Tata Sumo fell into ditch) में जा गिरी। जिसके चलते तीन लोगों की मृत्यु हो गई और 13 लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि शाम के पांच बजे के समय यह सुमो गुलाबगढ़ से 15 सवारियां लेकर हाको गांव के लिए रवाना हुई। गुलाबगढ़ से ही सोमो में सवारियां ओवरलोड थी लेकिन किसी ने भी इस पर ध्यान नहीं दिया।

यह भी पढ़ें- किश्तवाड़ में दर्दनाक सड़क हादसा, गहरी खाई में गिरी ओवरलोडेड टाटा सूमो; हादसे में दो लोगों की मौत और 13 घायल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें