Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Doda Road Accident: 39 लोगों की मौत... 'दुर्घटनाओं के लिए 'खराब सड़क' जिम्मेदार, प्रशासन के कान पर नहीं रेंग रही जूं'

स्थानीय लोगों ने बुधवार को अधिकारियों पर बार-बार अनुरोध के बावजूद जिले में खराब सड़कों की मरम्मत करने में विफल रहने का आरोप लगाया और उस विनाशकारी दुर्घटना की जांच की मांग की जिसमें 39 लोगों की मौत हो गई। आपको बता दें कि बुधवार को जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार को यात्रियों से भरी एक बस सड़क से फिसलकर 300 फुट गहरी खाई में गिर गई।

By Balbir SinghEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Thu, 16 Nov 2023 12:26 AM (IST)
Hero Image
लोग दुर्घटनाओं के लिए खराब सड़कों को ठहराते हैं जिम्मेदार (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, उधमपुर। Bad Roads In Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा में स्थानीय लोगों ने बुधवार को अधिकारियों पर बार-बार अनुरोध के बावजूद जिले में खराब सड़कों की मरम्मत करने में विफल रहने का आरोप लगाया और उस विनाशकारी दुर्घटना की जांच की मांग की, जिसमें 39 लोगों की मौत हो गई।

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार को यात्रियों से भरी एक बस सड़क से फिसलकर 300 फुट गहरी खाई में गिर गई। इस घटना में कम से कम 38 लोगों की मौत हो गई और 18 घायल हो गए ओर कुछ और लोगों के मरने की संभावना है।

सरपंच मोहम्मद अशरफ ये कहा

सरपंच मोहम्मद अशरफ ने कहा कि हाल ही में डोडा जिले में कई सड़क दुर्घटनाएं हुईं लेकिन अधिकारी उन्हें रोकने में विफल रहे हैं। उन्होंने कहा, "पिछले कुछ महीनों में डोडा में दस दुर्घटनाएं हुई हैं लेकिन प्रशासन पर इसका कोई असर नहीं हुआ है।

अशरफ ने कहा कि वह दुर्घटनास्थल पर पहुंचने और स्थानीय लोगों के साथ बचाव अभियान शुरू करने वाले पहले लोगों में से थे। उन्होंने यह भी कहा कि सड़क बहुत खराब स्थिति में है और यात्रा के लिए सुरक्षित नहीं है.

लोग हर दुर्घटना के बाद बार-बार शव इकट्ठा करने के लिए यहां आते हैं

अशरफ ने कहा, " "एक जन प्रतिनिधि के रूप में, हमने उन्हें सड़क की मरम्मत के लिए 6 लाख रुपये की राशि दी थी। वे इस सड़क की मरम्मत करने में विफल रहे। हो सकता है कि उन्होंने पैसे का दुरुपयोग किया हो। कुछ महीने पहले, इसी तरह की एक दुर्घटना यहां हुई थी और हमने कई लोगों की जान गंवा दी थी।

त्रुंगल-अस्सार क्षेत्र के निवासी सरवर खान ने अधिकारियों से पहाड़ी सड़क की तुरंत मरम्मत करने, गड्ढों को भरने और खराब सड़कों के कारण लोगों को मरने से बचाने के लिए ब्लैक टॉपिंग सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

ये भी पढे़ं- पुलवामा के पंपोर में दिखी सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल, मुस्लिम पड़ोसियों ने किया कश्मीरी पंडित का अंतिम संस्कार

खराब सड़कों के लिए जिम्मेदार लोगो को मिले सजा

उन्होंने कहा, "हम इस दुर्घटना की जांच की मांग करते हैं। सड़कों के रखरखाव में विफलता के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा दी जानी चाहिए।"

अधिकारियों ने दिन में पहले कहा था कि पंजीकरण संख्या जेके02सीएन-6555 वाली बस कथित तौर पर लगभग 56 यात्रियों को ले जा रही थी, उन्होंने कहा कि यह बटोत-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर त्रुंगल-अस्सर के पास सड़क से फिसल गई और 300 फीट नीचे गिर गई।

ये भी पढे़ं- हादसे में मृतकों के परिवार को मिलेंगे 5 लाख, घायलों को दिए जाएंगे एक लाख: LG सिन्हा ने किया एलान