Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pouni Market: रात के अंधेरे में डूब जाता है पौनी बाजार, 12 साल से खराब पड़ी हैं स्ट्रीट लाइट, सुध लेने वाला कोई नहीं

बाजारों में स्ट्रीट लाइटें नहीं होने से दुकानदारों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अतिविष्णु महायज्ञ के दौरान बाजार में लाइटें लगाई गई थी। यज्ञ संपन्न होने के बाद सभी लाइटों को खोल दिया गया था जिसके बाद एक बार फिर से पौनी बाजार पहले की तरह रात के समय अंधेरे में डूब जाता है।

By jugal kumar Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 14 Feb 2024 07:35 PM (IST)
Hero Image
रात को अंधेरे में डूब जाता है पौनी बाजार, 12 साल से खराब पड़ी है स्ट्रीट लाइट। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संवाद सहयोगी, पौनी। बाजारों में स्ट्रीट लाइटें नहीं होने से दुकानदारों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अतिविष्णु महायज्ञ के दौरान बाजार में लाइटें लगाई गई थी। यज्ञ संपन्न होने के बाद सभी लाइटों को खोल दिया गया था जिसके बाद एक बार फिर से पौनी बाजार पहले की तरह रात के समय अंधेरे में डूब जाता है।

पौनी बाजार में इससे पहले लगी दो मात्र स्ट्रीट लाइटें पिछले काफी समय से खराब पड़ी हैं, जिसे ठीक करने के लिए संबंधित विभाग की तरफ से कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। रात के समय बाजार में अंधेरा होने पर चोर इसका पूरा फायदा उठा रहे हैं।

बाजार में रोशनी नहीं होने से चोरी की घटनाएं

बाजार में रोशनी नहीं होने के कारण चोर अपनी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। अगर स्ट्रीट लाइटें लगी होती हैं तो बाजार में रोशनी होगी और इससे हरेक आने जाने वाले व्यक्ति पर नजर पड़ सकती है, लेकिन पौनी बाजार में स्ट्रीट लाइटें लगवाने के लिए ना तो स्थानीय प्रशासन कोई दिलचस्पी दिखा रहा है और ना ही गणमान्य नेता।

रात के समय पौनी कस्बा अंधेरे में डूब जाता है- दुकानदार

दुकानदारों का कहना है कि रात के समय पौनी कस्बा अंधेरे में डूब जाता है। ऐसे में बाजार में रोशनी नहीं होने के कारण स्थानीय लोगों के साथ-साथ दुकानदारों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अन्य शहरों में स्ट्रीट लाइटें होने पर लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है, लेकिन पौनी बाजार में स्ट्रीट लाइट नहीं होने पर काफी परेशानी हो रही है।

स्ट्रीट लाइटें लगवाने के लिए जल्द ठोस कदम- डीसी

स्थानीय लोगों ने डीसी रियासी से समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। इस संबंध में डीसी रियासी विशेष पाल महाजन का कहना है पौनी बाजार में स्ट्रीट लाइटें लगवाने के लिए बहुत जल्द ठोस कदम उठाया जाएगा। आने वाले दिनों में पौनी बाजार सोलर लाइटों की रोशनी से जगमगाएगा।

ये भी पढ़ें: Jammu News: प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के चलते एमए स्टेडियम सील, खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा प्रवेश; कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर