Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Reasi Bus Accident: चुनावी ड्यूटी पर जा रही CISF बसों के बीच भीषण टक्कर, एक जवान की मौत; 3 घायल

Reasi Bus Accident रियासी में गुरुवार को एक बस दुर्घटना में सीआईएसएफ के एक जवान की मौत हो गई जबकि चार अन्य जवान घायल हो गए। सीआईएसएफ कर्मियों को लेकर एक बस डेरा बाबा से शृंगी चासना आ रही थी। उसी दौरान यह हादसा हुआ। घटना के बाद से एक सीआईएसएफ कर्मी की मौत हो गई है जबकि चार अन्य घायल हो गए हैं।

By Rajesh Dogra Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 12 Sep 2024 09:07 PM (IST)
Hero Image
रियासी में दो बसों के बीच टक्कर, एक जवान की मौत

संवाद  सहयोगी, रियासी। चुनाव ड्यूटी के लिए वीरवार को रियासी से चसाना माहौर की तरफ जा रहे सीआईएसएफ के जवानों की एक बस ज्योतिपुरम में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हादसे का शिकार हो गई।

इस हादसे में सीआईएसएफ के चार जवान घायल हो गए उनमे गंभीर हालत में घायल एक जवान ने जम्मू अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। तीन घायलों में दो का जम्मू मेडिकल कॉलेज में तो एक का रियासी जिला अस्पताल में उपचार जारी है।

दो बसों में सवार थे सीआईएसएफ जवान

यह घटना उस समय हुई जब दो बसों में सवार होकर सीआईएसएफ के जवान चसाना माहौर में चुनाव ड्यूटी के लिए रवाना हुए थे। जानकारी के अनुसार, जिला मुख्यालय से लगभग 8 किलोमीटर दूरी तय कर जब दोनों बसें ज्योतिपुरम में एक तीखी चढ़ाई चढ़ रही थी कि अगली बस में अचानक से कोई खराबी आ जाने पर वह चढ़ाई में रुक गई इससे उसके ठीक पीछे चल रही जवानों की दूसरी बस के चालक ने भी अगली बस के पीछे अपनी बस को रोक दिया।

इसी दौरान अगली बस पीछे की तरफ चल पड़ी और पिछली बस से टकरा गई। इससे पिछली बस अनियंत्रित होकर पीछे की तरफ चल पड़ी। इससे पहले कि कोई कुछ समझ या कर पाता, कुछ मीटर तक पीछे चलते हुए पिछली बस का बायां टायर सड़क किनारे की नाली मे उतरने के साथ ही बस का पिछला बायां हिस्सा पहाड़ी से टकराने के साथ ही बस तो रुक गई लेकिन पहाड़ी के साथ बस के टकराने से चार जवान घायल हो गए।

जवानों को अस्पताल में करवाया गया भर्ती

हादसे के तुरंत बाद बसों से उतरकर सीआईएसएफ के जवान राहत एवं बचाव कार्य में जुट गए। घटनास्थल पर ही ज्योतिपुरम कॉलोनी के मुख्य प्रवेश द्वार पर तैनात सुरक्षाकर्मी भी मदद के लिए पहुंच गए। आनन-फानन में चारों घायल जवानों को उपचार के लिए रियासी जिला अस्पताल लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद तीन घायल जवानों को जम्मू अस्पताल रेफर कर दिया लेकिन रास्ते में ही एक जवान ने दम तोड़ दिया।

हादसे में CISF जवान की मौत

इस हादसे से में जान गंवाने वाले जवान की पहचान नीरज कुमार सिंह पुत्र राजवंत सिंह 55 निवासी बलिया उत्तर प्रदेश के रूप में हुई जबकि जम्मू रेफर किए गए दो घायलों की पहचान कॉन्स्टेबल अखिलेश साहा 42, और कांस्टेबल आरसी नाथ 50 के रूप में हुई।

एक घायल जवान आदित्य 38 का उपचार रियासी जिला अस्पताल में जारी है। पीछे की तरफ जाते समय चालक बस पर नियंत्रण क्यों नहीं रख पाए दोनों चालक, चालक सीट पर थे या नीचे उतरे हुए थे इस बारे में फिलहाल कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया। बहरहाल पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच व कार्रवाई शुरू कर दी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर