Move to Jagran APP

Amarnath Yatra: अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद, उच्च स्तरीय सतर्कता बरतने के दिए दिशा-निर्देश

अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) 29 जून से शुरू होने वाली है। इस यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए जिला पुलिस लाइन ऊधमपुर में हाई लेबल की समीक्षा बैठक हुई। बैठक के दौरान डीआईजी ने तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि हमे चुनौतियों से निपटने के लिए सुरक्षा उपायों की सावधानीपूर्वक योजना और क्रियान्वयन की जरूरत है।

By Jagran NewsEdited By: Deepak Saxena Published: Wed, 26 Jun 2024 05:10 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 05:10 PM (IST)
अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद।

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर। आगामी श्री अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला पुलिस लाइन ऊधमपुर में बुधवार को उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक का आयोजन हुआ, जिसमें ऊधमपुर-रियासी रेंज के डीआईजी रईस मोहम्मद भट विशेष तौर पर मौजूद थे। उन्होंने पुलिस व अन्य सुरक्षाबलों को श्री अमरनाथ यात्रा के दौरान उच्च स्तरीय सतर्कता बरतने के दिशा निर्देश दिए। बैठक में एसएसपी ऊधमपुर जागिंद्र सिंह, सीओ 137वीं बटालियन सीआरपीएफ, सेना, आईटीबीपी, सीआईएसएफ और जीआरपी के अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया।

सुरक्षा व्यवस्था समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

बैठक के दौरान डीआइजी ने तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी हितधारकों के बीच समन्वित प्रयासों के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने किसी भी संभावित खतरे और चुनौतियों से निपटने के लिए सुरक्षा उपायों की सावधानीपूर्वक योजना और कार्यान्वयन की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। चर्चा में सुरक्षा व्यवस्था, खुफिया जानकारी साझा करना, यातायात प्रबंधन, चिकित्सा और आपातकालीन सेवाएं, बुनियादी ढांचे और रसद सहित कई मुद्दों पर चर्चा की गई।

ये भी पढ़ें: Terrorist Encounter in Doda: डोडा में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक दहशतगर्द हुआ ढेर

उच्च स्तर की सतर्कता और तैयारी बनाए रखने पर दिया जोर

डीआईजी ने यात्रा की पूरी अवधि के दौरान उच्च स्तर की सतर्कता और तैयारी बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित समीक्षा, ब्रीफिंग सत्र और अभ्यास आयोजित करने का निर्देश दिया जिससे यात्रा के सुचारू और शांतिपूर्ण संचालन के लिए सभी योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए।

ये भी पढ़ें: मुसलमानों को लेकर लोकसभा सदन में पहले ही दिन ये क्या बोल गए JKNC सांसद आगा सैयद रुहुल्लाह मेहदी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.