Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: होमवर्क पूरा न करने पर टीचर ने छात्रा को बेरहमी से पीटा, शरीर पर चोट के निशान देखकर परिजनों में गुस्सा

जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में एक शिक्षक का बेरहम चेहरा सामने आया है। जहां टीचर ने तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली 8 साल की मासूम को होमवर्क न पूरा होने पर बेरहमी से पीटा। इस घटना में मुख्य शिक्षा अधिकारी ने मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के आदेश दिए है। छात्रा का इलाज रियासी जिला अस्पताल में हुआ।

By Rajesh Dogra Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 07 Jul 2024 03:31 PM (IST)
Hero Image
तीसरी कक्षा की छात्रा की शिक्षक ने की बेरहमी से पिटाई (प्रतीकात्मक फोटो)

संवाद सहयोगी, रियासी। जिले के देवीगढ़ स्थित विंटर जोन के सरकारी मिडिल स्कूल में तीसरी कक्षा की एक छात्रा की स्कूल के ही शिक्षक द्वारा होमवर्क न किए जाने पर निर्मम पिटाई का आरोप लगाया गया है। छात्रा को उपचार के लिए रियासी जिला अस्पताल लाया गया है।

वहीं, मामला संज्ञान में आने पर रियासी के चीफ एजुकेशन ऑफिसर ने स्कूल प्रबंधन और संबंधित जोनल एजुकेशन ऑफिसर को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश जारी किए हैं।

देवीगढ़ के सरकारी मिडिल स्कूल में पढ़ती है छात्रा

छात्रा के स्वजनों ने आरोपित शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई कर न्याय की मांग की है। रियासी जिला अस्पताल में छात्रा के उपचार के दौरान उसकी मां कांता देवी और पिता बोधराज ने बताया कि उनकी लगभग आठ वर्षीय बेटी देवीगढ़ के सरकारी मिडिल स्कूल में तीसरी कक्षा की छात्रा है।

शनिवार को स्कूल से छुट्टी के बाद जब बेटी घर पहुंची तो उसके शरीर पर चोट के निशान देखकर जब मां कांता देवी ने उस बारे में पूछा तो छात्रा का कहना था कि स्कूल के ही एक शिक्षक ने होमवर्क न किए जाने को लेकर उसकी पिटाई कर दी।

यह भी पढ़ें- Kulgam Encounter: सुरक्षाबलों का बड़ा ऑपरेशन जारी, अब तक छह आतंकियों का सफाया; इलाके में की घेराबंदी

मासूम की हालात देख परिजनों में रोष

मासूम छात्रा की हालत देखकर स्वजनों में भी रोष पनप गया। वे उपचार के लिए छात्रा को रियासी जिला अस्पताल ले आए। उन्होंने कहा कि इस बारे में वह पुलिस में भी शिकायत दर्ज करवाएंगे।

वहीं, चीफ एजुकेशन ऑफिसर मुश्ताक अहमद ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आने पर उन्होंने स्कूल प्रबंधक और जोनल एजुकेशन ऑफिसर को इस बारे में रिपोर्ट देने को कहा है। वहीं, समाचार लिखे जाने तक इस बारे में पुलिस में मामला दर्ज नहीं हुआ था।

यह भी पढ़ें- Jammu Terror Attack: चार साथियों के मारे जाने से बौखलाए आतंकी, राजौरी में आर्मी कैंप पर की गोलीबारी; एक जवान घायल