Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Reasi News: एक साथ हुआ मां-बेटे का अंतिम संस्कार, सड़क हादसे में हुई थी एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

जम्मू- कश्मीर के रियासी जिले में वाहन खाई में गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई थी। रविवार को बिड्डा इलाके में यह हादसा हुआ। इसमें चालक उसकी मां और बहन की मौके पर ही मौत हो गई थी। अगले दिन सोमवार को मां-बेटे का अंतिम संस्कार उन्हीं के गांव के समीप चिनाब नदी के किनारे किया गया।

By Rajesh Dogra Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 23 Jul 2024 01:41 PM (IST)
Hero Image
मृतक चालक मुकेश सिंह की फाइल फोटो

संवाद सहयोगी, रियासी। जिले के बिड्डा इलाके में रविवार दोपहर को हुए बोलेरो लोड कैरियर हादसे में जान गंवाने वाले एक ही परिवार के तीन सदस्यों में से मां और बेटे का उनके गांव में एक साथ अंतिम संस्कार किया गया, जबकि तीसरी सदस्य चालक की बहन का चौकी चौरा में अंतिम संस्कार किया गया। उनकी अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में आसपास इलाकों से भी ग्रामीण शामिल हुए।

हादसे तीन लोगों की गई थी जान

बता दें कि रविवार को एक ही परिवार के चार लोग साई लांजन से रियासी जा रहे थे कि बिड्डा से कुछ पहले लोड कैरियर गहरी खाई में गिर गया।

इस हादसे में चालक मुकेश सिंह (40) पुत्र सुनीत सिंह निवासी साईं लांजन, जिला रियासी और उनकी मां सुनीता देवी उर्फ गुड्डी देवी (60) व बहन शोभा देवी (35) पत्नी देवेंद्र सिंह निवासी चौकी चौरा, तहसील अखनूर की मौके पर ही मौत हो गई थी।

इस हादसे में शोभा देवी की तीन वर्षीय बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसे रियासी जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद जीएमसी जम्मू रेफर कर दिया था। इस हादसे के तीन मृतकों के शव का रियासी जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कर उन्हें स्वजनों को सौंप दिया था।

उसके बाद मां सुनीता देवी और बेटे मुकेश सिंह का शव उनके गांव साई लांजन लाया गया, जबकि शोभा देवी का शव उनके ससुराल चौकी चौरा ले जाया गया। अगले दिन सोमवार को मां-बेटे का अंतिम संस्कार उन्हीं के गांव के समीप चिनाब नदी के किनारे किया गया।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: हथियारों से लैस युवकों ने दैनिक जागरण कर्मी पर किया जानलेवा हमला, गंभीर रूप से घायल, छीनी मोटरसाइकिल

साईं लांजन से रियासी जाते समय हुआ हादसा

स्वजनों ने बताया कि चालक मुकेश सिंह की बुआ का शनिवार को देहांत हो गया था। परिवार के बाकी सदस्यों के साथ ही मुकेश सिंह भी रातभर वहीं बैठा रहा था।

घटना वाले दिन पहले मुकेश सिंह अपनी बुआ के अंतिम यात्रा में शामिल हुआ था और फिर अपनी मां, बहन और भतीजी के साथ लोड कैरियर से रियासी रवाना हुआ था, क्योंकि शोभा देवी के पति बीमार होने पर रियासी जिला अस्पताल में उपचाराधीन हैं। उन्हीं का हाल-चाल जानने के लिए वे सब साईं लांजन से रियासी जा रहे थे, कि रास्ते में यह हादसा हो गया।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Terror Attack: जम्मू के बट्टल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, आतंकियों की गोलीबारी में एक जवान घायल