Move to Jagran APP

Udhampur: जम्‍मू-श्रीनगर NH पर ट्रैफिक ड्राई डे लागू, आज दिन भर नहीं चलेंगे वाहन; हाईवे पर मरम्‍मत का काम जारी

जम्‍मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे 44 पर ट्रैफिक ड्राई डे लागू कर दिया गया है। जिसके चलते नाशरी से बनिहाल सुरंग के बीच किसी भी वाहन को आगे जाने की अनुमति नहीं दी जा रही। हाईवे बंद होने की वजह से बड़ी संख्या घाटी जाने वाले सैलानियों सहित अन्य लोग फंस गए हैं। मरम्मत और रखाव के लिए 24 घंटों के लिए शनिवार मध्यरात्रि से बंद कर दिया गया।

By amit mahiEdited By: Himani SharmaPublished: Sun, 22 Oct 2023 11:59 AM (IST)Updated: Sun, 22 Oct 2023 11:59 AM (IST)
जम्‍मू-श्रीनगर NH पर ट्रैफिक ड्राई डे लागू

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर। जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर रामबन जिला में नाशरी से बनिहाल के बीच 66 किलोमीटर खंड मरम्मत और रखाव के लिए 24 घंटों के लिए शनिवार मध्यरात्रि से बंद कर दिया गया। जिसके चलते नाशरी से बनिहाल सुरंग के बीच किसी भी वाहन को आगे जाने की अनुमति नहीं दी जा रही।

हाईवे बंद होने की वजह से बड़ी संख्या घाटी जाने वाले सैलानियों सहित अन्य लोग फंस गए हैं। हालांकि रामबन को छोड़ कर चिनाब घाटी के डोडा, किश्तवाड़, भद्रवाह व चिनैनी सहित स्थानीय रूटों के वाहनों को जाने की अनुमति दी जा रही है।

दो दिन पहले 24 घंटे के लिए ट्रैफिक ड्राई डे किया गया था घोषित

हाल ही में हुई वर्षा से डलवास में सड़क धंसने के अलावा विभिन्न स्थानों पर क्षतिग्रस्त हुए हाईवे की मरमम्मत के लिए जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो दिन पहले 24 घंटे के लिए ट्रैफिक ड्राई डे घोषित कर दिया गया था। जिसकी अवधि शनिवार 21 अक्तूबर रात 12 बजे से लेकर रविवार मध्यरात्रि 12 बजे तक निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें: आतंकवाद की चुनौती ने जम्मू कश्मीर पुलिस को बनाया बेहद मजबूत, जवानों ने कुर्बानी देकर नापाक मंसूबे किए ध्वस्त

निर्माण एजेंसियों ट्रैफिक ड्राई की अवधि शुरु होने के साथ ही काम कर सके इसके लिए नाशरी और बनिहाल सुरंगों से शनिवार शाम छह बजे के बाद से ही किसी भी वाहन को आगे नहीं जाने दिया गया।

बड़ी संख्‍या में रोके गए वाहन

शनिवार शाम छह बजे के बाद से ही घाटी जाने वाले को शाम पांच बजे से ऊधमपुर के जखैनी सहित अन्य हिस्सों में रोकना शुरू कर दिया गया। जिसके चलते ऊधमपुर के जखैनी, संगूर,फ्लाटा और टिकरी इलाके में बड़ी संख्या में वाहन रोके गए हैं। इन वाहनों में माल वाहक वाहनों के अलावा घाटी जाने वाले सैलानियों व अन्य लोगों के साथ रामबन जिला के वाहन भी शामिल है।

हाईवे पर बड़ी संख्या में वाहनों को रोके जाने की वजह से जखैनी चौक में भीषण जाम लगा लग गया। जाम के चलते शहर से होकर जखैनी की तरफ जाने वाले पुराने हाईवे पर भी काफी देर जाम की स्थिति बनी रही। ट्रैफिक पुलिस जिसे खुलवाने का प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें: Srinagar News: 'Smart City परियोजना के काम इसी माह पूरा करें', मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता ने दिए निर्देश

हालांकि हाईवे बंद होने के बावजूद डोडा, किश्तावाड़, भद्रवाह, चिनैनी, सुद्धमहादेव, कुद,पत्नीटाप सहित स्थानीय रूटों के वाहनों को जाने की अनुमति दी जा रही है। मगर जखैनी चौक में लगे जाम की वजह से उक्त रूटों के वाहनों को निकलने में भी आधे से एक घंटे समय लग रहा है।

वहीं रामबन जिला के डलवास सहित अन्य क्षतिग्रस्त हिस्सों की मरम्मत का काम निर्माण एजेंसियों ने शुरु कर दिया है। रात 12 बजे से पहले इस काम को खत्म करने के लिए निर्माण एजेंसियों की मशीनें व कर्मचारी युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.