Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election: वोटिंग को लेकर नारी शक्ति में उत्साह, सिर्फ 4 घंटे में ही 49% से ज्यादा महिलाओं ने डाले वोट

उधमपुर जिला की चारों विधानसभाओं में मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। तीसरे चरण का मतदान शुरू होने से पहले ही वोटर पोलिंग बूथ पहुंचना शुरू हो गए थे। वोटिंग को लेकर महिलाओं में भी जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। 11 बजे तक जिला में कुल 143064 मतदाताओं ने वोट डाले। जिसमें से महिला मतदाताओं की संख्या 49.83 प्रतिशत थी।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 01 Oct 2024 12:42 PM (IST)
Hero Image
उधमपुर की 102 वर्षीय केसर देवी ने किया मतदान

जागरण संवाददाता, उधमपुर। दस वर्षों बाद हो रहे विधानसभा चुनावों को लेकर उधमपुर जिला की चारों विधानसभाओं में मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखने मिल रहा है। सुबह मतदान शुरु होने के से समय से आधा घंटा पहले ही मतदाता मतदान केंद्रों पर वोट डालने के लिए जमा होने शुरु हो गए। किसी ने विकास और किसी ने बदलाव तो किसी ने शहर के मुद्दों पर अपने पसंदीदा उम्मीदवारों को वोट डाले।

महिलाओं में दिख रहा गजब का उत्साह

लोगों के उत्साह का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पहले दो घंटों में जिले में 14.23 प्रतिशत मतदान हुआ। जो अगले दो घंटे में 11 बजे तक बढ़ कर 33.84 प्रतिशत हो गया। महिला मतदाताओं ने भी मतदान को लेकर खासा उत्साह दिखाया। 11 बजे तक जिला में कुल 143064 मतदाताओं ने वोट डाले। जिसमें से महिला मतदाताओं की संख्या 49.83 प्रतिशत थी।

शारीरिक रूप से कमजोर लोगों ने भी डाला वोट

मतदान में दिव्यागों, बुजुर्गों विशेष रूप से चलने में असमर्थ लोगों से लेकर 100 वर्ष से अधिक के मतदाताओं ने अपने परिवार के लोगों के साथ मतदान केंद्रों पर पहुंच कर वोट डाल कर सबको समझाया कि मतदान कितना जरूरी है। इसके साथ ही यह भी बताया कि भले शारीरिक रूप से वह कमजोर हैं, लेकिन देश और संविधान के प्रति अपनी जिम्मेदारी को निभाने की शक्ति आज भी उनमें पहले जैसी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें