Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vaishno Devi भवन से लेकर कटड़ा तक सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस

मां वैष्णो देवी भवन से लेकर आधार शिविर कटड़ा तक सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा किया गया है। हाल ही में जम्मू में हुए बम धमाकों व आने वाले आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर पुलिस पूरी तरह से चौकन्ना हो गई हैं। (फाइल फोटो)

By Rakesh SharmaEdited By: Sonu GuptaUpdated: Tue, 24 Jan 2023 03:59 AM (IST)
Hero Image
कटड़ा में वाहनों की जांच करती डाग स्क्वाड की टीम

संवाद सहयोगी, कटड़ा: जिला राजौरी के साथ ही अन्य सरहदी इलाकों में बढ़ी आतंकवादी गतिविधियां, हाल ही में जम्मू में हुए बम धमाकों व आने वाले आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर पुलिस के साथ ही सुरक्षा बल व खुफिया एजेंसियां पूरी तरह से चौकन्ना हो गई हैं।

अधिकारी सुरक्षा को लेकर किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते हैं, जिसको लेकर विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल मां वैष्णो देवी भवन से लेकर आधार शिविर कटड़ा तक और आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है।

सुरक्षाबलों के जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात

मां वैष्णो देवी के त्रिकुटा पर्वत के साथ लगते अन्य इलाकों में सुरक्षाबलों के साथ सेना पूरी तरह से सतर्क है, ताकि राष्ट्र विरोधी तत्व अपने नापाक इरादों में कामयाब न हो सकें। भवन के साथ ही सभी मार्गों पर पुलिस व सुरक्षाबलों के जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं और हर आने जाने वाले पर कड़ी निगाह रखे हुए हैं।

आधार शिविर कटड़ा के महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिस के साथ ही सीआरपीएफ 06 बटालियन के जवान लगातार तैनात हैं। दूसरी ओर खुफिया एजेंसियां भी पूरी तरह से सतर्क हैं। मां वैष्णो देवी के सभी मार्गों पर पुलिस के साथ ही सीआरपीएफ 06 बटालियन के जवानों की गश्त लगातार जारी है। दूसरी ओर सीसीटीवी कैमरों से भी लगातार निगरानी की जा रही है।

सुरक्षा को लेकर समझौता नहीं

कटड़ा के साथ लगती सभी पुलिस की चौकियों पर अतिरिक्त संख्या में पुलिस व सीआरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं और हर एक आने वाले वाहन या फिर राहगीर की गहनता से जांच की जा रही है।

भवन, यात्रा मार्ग सहित आधार शिविर कटड़ा में क्यूआरटी टीमों के साथ ही डाग स्क्वाड टीम, बम स्क्वाड टीम, क्विक रिस्पांस टीम आदि की तैनाती की गई है और लगातार अनाउंसमेंट की जा रही है कि किसी भी तरह की संदिग्ध वस्तु या फिर व्यक्ति को देखते ही तुरंत पुलिस को सूचित करें।

वहीं, कटड़ा में होटल, गेस्ट हाउस, धर्मशाला आदि के मालिकों से कहा गया है कि वे किसी को भी ठहराने को लेकर उसका पहचान पत्र संबंधी जानकारी अपने पास रखें। एसपी कटड़ा अमित भसीन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता है। चौबीसों घंटे चौकसी बरती जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें