Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Udhampur Railway Station अब बलिदानी कैप्टन तुषार महाजन के नाम पर होगा, गृह मंत्रालय से मिली स्वीकृति

ऊधमपुर रेलवे स्टेशन का नाम जल्द ही बलिदानी कैप्टन तुषार महाजन के नाम पर रखा जाएगा। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष अरुण गुप्ता व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष पवन खजूरिया ने पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार देशभर में स्कूलों के नाम बलिदानियों के नाम पर रख रही है। इसी कड़ी में ऊधमपुर में भी कई स्कूलों के नाम बलिदानियों के नाम पर रखे गए हैं।

By amit mahiEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Thu, 31 Aug 2023 03:16 PM (IST)
Hero Image
अब बलिदानी कैप्टन तुषार महाजन के नाम पर होगा ऊधमपुर रेलवे स्टेशन का नाम - फाइल फोटो

ऊधमपुर, जागरण संवाददाता: ऊधमपुर रेलवे स्टेशन का नाम जल्द ही बलिदानी कैप्टन तुषार महाजन के नाम पर रखा जाएगा। यह जानकारी भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष अरुण गुप्ता व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष पवन खजूरिया ने संयुक्त रूप से पत्रकार वार्ता में दी।

उन्होंने कहा कि ऊधमपुर की जनता, बलिदानी तुषार महाजन के स्वजन और भाजपा के कार्यकर्ता ऊधमपुर रेलवे स्टेशन का नाम आतंकियों से लोहा लेते हुए अपना जीवन बलिदान करने वाले बलिदानी कैप्टन तुषार महाजन के नाम पर रखने की मांग लगातार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार देशभर में स्कूलों के नाम बलिदानियों के नाम पर रख रही है। इसी कड़ी में ऊधमपुर में भी कई स्कूलों के नाम बलिदानियों के नाम पर रखे गए हैं। ऊधमपुर-डोडा के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री डाक्टर जितेंद्र सिंह खुद चाहते थे कि बलिदानी कैप्टन तुषार महाजन के नाम पर ऊधमपुर रेलवे स्टेशन का नामकरण हो।

रेलवे स्टेशन का कायाकल्प कर दिया जा रहा नया रूप

उन्होंने बताया कि ऊधमपुर रेलवे स्टेशन का कायाकल्प कर उसे नया रूप दिया जा रहा है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री सहित भाजपा कायाकल्प के साथ ही इसका नया नामकरण बलिदानी कैप्टन तुषार महाजन के नाम पर कराना चाहती है। अगस्त के पहले सप्ताह में रेलवे स्टेशन पर हुए स्टेशन के कायाकल्प के शिलान्यास कार्यक्रम में भी डा. जितेंद्र सिंह ने इसके लिए रेलवे के साथ प्रक्रिया शुरू करने की बात कही है।

कैप्टन तुषार महाजन के प्रति होगी सच्ची श्रद्धांजलि

इसी संदर्भ में उन्होंने रेल मंत्री और मंत्रालय में भी विस्तार से चर्चा करने के साथ ही जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी बात कर ऊधमपुर के रेलवे स्टेशन का नाम बलिदानी कैप्टन तुषार महाजन के नाम से करने को कहा। उन्होंने कहा कि ऊधमपुर रेलवे स्टेशन का नाम बलिदानी के नाम पर करना कैप्टन तुषार महाजन के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

गृह मंत्रालय से मिली स्वीकृति 

उन्होंने बताया कि मिनिस्ट्री आफ होम अफेयर्स से इसकी स्वीकृति मिल गई है। जल्द ही ऊधमपुर रेलवे स्टेशन का नामकरण बलिदानी कैप्टन तुषार महाजन के नाम पर होगा। इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री सुमित जी, सचिव राहुल गुप्ता, मीडिया सचिव भारती शर्मा, जिला इंटरनेट मीडिया प्रभारी नटेश्वर वैद्य, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष कुलदीप, राज कुमार बुच्चा सहित अन्य मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें