Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Udhampur News: उधमपुर उत्तर भारत का बड़ा रेल जंक्शन बनेगा, केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने किया एलान

उधमपुर के सांसद और केन्द्रीय राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने एलान किया है कि उधमपुर उत्तर भारत का सबसे बड़ा रेलवे जंक्शन बनेगा। तीसरी बार सांसद बनने के बाद डॉ. जितेंद्र सिंह पहली बार उधमपुर पहुंचे। डॉ. जितेंद्र सिंह ने अपनी जीत का श्रेय कार्यकर्ताओं को दिया। उधमपुर से डॉ. जितेंद्र सिंह ने कांग्रेस के उम्मीदवार चौधरी लाल सिंह को हराया था।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 15 Jul 2024 11:25 AM (IST)
Hero Image
उधमपुर रेलवे स्टेशन के लिए डॉ. जितेंद्र सिंह ने किया बड़ा एलान (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, उधमपुर। केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह तीसरी बार सांसद बनने के बाद रविवार को पहली बार उधमपुर पहुंचे। इस अवसर पर पूर्व मंत्री पवन गुप्ता ने बट्टलबालियां में एक निजी पैलेस में भव्य मतदाता अभिनंदन समारोह आयोजित किया, जिसमें स्थानीय नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उनको माता की चुनरी व फूलों के हार पहनाकर गर्मजोशी से स्वागत किया।

कार्यकर्ताओं को दिया जीत का श्रेय

इस अवसर पर डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि यह जीत उनकी नहीं, बल्कि कार्यकर्ताओं की है। उन्होंने कहा कि उधमपुर उत्तर भारत का बड़ा रेल जंक्शन बनेगा। समारोह में वक्ताओं ने डॉ. जितेंद्र सिंह की लगातार तीसरी बार जीत को कार्यकर्ताओं की मेहनत और जोश का परिणाम बताया।

उन्होंने केंद्रीय राज्यमंत्री से अनुरोध किया कि वह अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर लोगों से मिलें, क्योंकि उनकी कई अपेक्षाएं हैं। यह भी अनुरोध किया कि वे हर 90 दिनों में एक रात जिला मुख्यालय पर बिताएं, ताकि लोग उनसे सीधे मिल सकें।

उधमपुर की सड़कों की हुई तारीफ

कार्यक्रम के दौरान उधमपुर की सड़कों की तारीफ करते हुए बताया गया कि यह जिला देश के 806 जिलों में सबसे अव्वल है। जितेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि यह जीत उनकी नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं की है। उन्होंने उधमपुर से 90 हजार वोटों की बढ़त हासिल की।

देविका प्रोजेक्ट पर बोलते हुए डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि यह भाजपा या किसी सांसद का प्रोजेक्ट नहीं, बल्कि आस्था और लोगों का प्रोजेक्ट है। इस अवसर पर विभिन्न गांवों से आए शिष्टमंडलों ने केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह को मांगों का ज्ञापन भी सौंपा।