Move to Jagran APP

Jharkhnd News: चचा-भतीजे पर गिरी बिजली, पड़ोसी के अंतिम संस्कार में गए थे श्मशान घाट; 3 की मौत व दो घायल

गुरुवार की शाम हुई बारिश से वज्रपात की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग पूरी तरह से जख्मी हो गए। इस घटना में पहली मौत जरीडीह प्रखंड के कुसुलमुंडू गांव में 22 वर्षीय आशा सोरेन की हुई। वहीं दूसरी घटना चंदनकियारी के नूतनडीह गांव में के वृद्ध अनूप सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल होने गए चाचा व भतीजे की वज्रपात के कारण हो गई।

By Sanjay Jha Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Fri, 31 May 2024 08:37 PM (IST)
Hero Image
चचा-भतीजे पर गिरी बिजली, पड़ोसी के अंतिम संस्कार में गए थे श्मशान घाट

संवाद सहयोगी, चंदनकियारी। गुरुवार की शाम हुई बारिश एवं वज्रपात की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि दो बूरी तरह जख्मी हो गए। पहली घटना जरीडीह प्रखंड के कुसुलमुंडू गांव में हुई। यहां 22 वर्षीय आशा सोरेन की मौत वज्रपात से हो गई। जब वह बारिश के दौरान काम कर रही थी।

दूसरी घटना चंदनकियारी के नूतनडीह गांव में हुई। यहां गांव के वृद्ध अनूप सिंह का अंतिम संस्कार में शामिल गांव के लोगों में से दो चाचा 56 वर्षीय बादल राय व भतीजा 32 वर्षीय पार्थ राय की वज्रपात से मौत हो गई।

वहीं इसी गांव के तारु बनर्जी व दुर्गा बनर्जी बुरी तरह घायल हो गए। दोनों का इलाज बीजीएच में चल रहा है। वज्रपात की घटना में बादल राय की मौत की खबर सुनकर उनके दोस्त 52 वर्षीय विवेक चक्रवर्ती हार्ट अटैक से मौत हो गई।

गवई नदी के भुइंया बहाल के श्मशान घाट में गए थे ग्रामीण

ग्रामीणों ने बताया कि नूतनडीह गांव के रहने वाले वृद्ध अनूप सिंह की मौत हो गई थी। गांव के लोग अंतिम संस्कार के लिए गवई नदी के भुइयां बहाल श्मशान गए हुए थे। शव दाह के बाद सभी वापस लौट रहे थे। वहीं बारिश रुकने के आस में कई लोग श्मशान के समीप बने शेड में ही रुके हुए थे।

इसी क्रम में हुई आकाशी बिजली गिरी इसमें 56 वर्षीय बादल राय व 32 वर्षीय पार्थ राय की मौत मौके पर ही हो गई। वहीं इसी जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद बीजीएच ले जाया गया है।

वहीं बरमसिया ओपी पुलिस द्वारा दोनों मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के उपरांत स्वजनों को सौंप दिया गया है। दोनों घायलों का इलाज बीजीएच में चल रहा है।

दोस्त की मौत की खबर सुनकर आ गया हार्ट अटैक

वज्रपात से मृत बादल राय के मौत के खबर से आहत उनके दोस्त व पड़ोसी 52 वर्षीय विवेक चक्रवर्ती की भी मौत हृदयाघात से शुक्रवार की अहले सुबह हो गई। बताया गया कि मृतक बादल गांव में ही कपड़े का दुकान चलाता था व विवेक बगल गांव बोदमा के सरकारी विद्यालय में बतौर सहायक शिक्षक के रूप में कार्यरत था।

ग्रामीण बताते हैं कि दोनो में बचपन से ही काफी गहरी दोस्ती थी और दोनो का अधिकतर समय साथ साथ ही बीतता था। जिस कारण बादल के मौत की असहज पीड़ा के कारण विवेक का मौत हृदयगति रुकने से हो गई। एक साथ चार मौत के गम में नूतनडीह समेत आसपास गांव में गम का माहौल बना हुआ है।

ये भी पढे़ं-

मई के विदा लेते-लेते धनबाद पर मेहरबान हुई काल बैसाखी, तीन जून तक लगा रहेगा बादलों का आना-जाना

Jharkhand News : गर्मी में कुत्ते हुए खूंखार, रांची में एक महीने के अंदर 750 लोगों को काटा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।