Move to Jagran APP

स्‍कूल से लौट रहे चार साल के बच्‍चे को ट्रक ने रौंदा, पिता के सामने मासूम की तड़पकर मौत, नशे में था वाहन चालक

बोकारो में एक भयंकर सड़क हादसे में एक चार साल के बव्‍वे की मौत हो गई है। जबकि उसका पिता मनोज कुमार गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मनोज पेशे से एक चाय विक्रेता है। घटना वाले दिन मनोज अपने बेटे मयंक को लेकर स्‍कूल से वापस घर लौट रहे थे। तभी एक ट्रैक्‍टर ने उनके मयंक को कुचल दिया।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Thu, 28 Sep 2023 09:20 AM (IST)Updated: Thu, 28 Sep 2023 09:20 AM (IST)
अपने चार साल के बेटे के साथउ चाय विक्रेता मनोज कुमार।

जागरण संवाददाता, बोकारो। चास में गुरुद्वारा मार्ग के समीप रहने वाले चाय विक्रेता मनोज कुमार के चार वर्षीय पुत्र मयंक राज को एक ट्रैक्टर ने सोलागीडीह से शीतला मंदिर जाने वाले रास्ते पर कुचल दिया। इस घटना में बच्चे की मौत हो गई।

पिता के सामने बच्‍चे की दर्दनाक मौत

मयंक अपने पिता मनोज के साथ साइकिल से वापस घर लौट रहा था। रास्ते में ट्रैक्टर चालक ने साइकिल को टक्कर मार दी। झटके से मयंक नीचे गिरा।

मनोज ने ट्रैक्टर रोकने की कोशिश की, मगर वह नहीं रुका और बच्चे को रौंद दिया। इस ट्रैक्टर पर लिखा नंबर भी फर्जी है, वह नंबर बाइक का है।

बेटे की मौत से दुखी मनोज ने बताया कि घटना होते ही दौड़कर बच्चे को उठाया, मगर उसने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, सरना धर्म कोड को लेकर कह दी यह बात

नशे में था ट्रैक्‍टर का ड्राइवर

स्थानीय लोगों ने दौड़ाकर ट्रैक्टर व चालक पुंडरू गांव के रहने वाले नसीम अंसारी को पकड़ लिया। कहा कि नसीम नशे में था। वह नशे में नहीं होता, तो हादसा नहीं होता।

आरोपित को ट्रैक्टर समेत पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने जांच की पता चला कि ट्रैक्टर पर लिखा नंबर जेएच 09 एसी-2629 तो बाइक का है। ट्राॅली पर जेएच 09 एसी- 0325 नंबर लिखा था।

जांच में सामने आया कि इसका बीमा 13 अक्टूबर 2021 तक ही वैध था, फिटनेस 11 मार्च 2018 तक थी। टैक्स जून 2017 तक का ही जमा था। यह पता चलते ही लोग भड़क गए।चास थाना में पहुंचे लोगों ने बच्चे के पिता को मुआवजा देने की आवाज उठाई।

गिट्टी, बालू और मिट्टी ढोने वाले वाहनों के कागजों की हो जांच

थाना पहुंचे पूर्व मेयर भोलू पासवान ने कहा कि मिट्टी से लेकर बालू व गिट्टी ढोने वाले अधिकतर ट्रैक्टर के कागज फेल हैं। ऐसे वाहन से हादसा होने पर पीड़ित पक्ष को मुआवजा लेने में बहुत परेशानी होती है।

बिना लाइसेंस के भी ऐसे वाहनों को चालक दौड़ा रहे हैं। इन वाहन मालिकों व चालकों को खिलाफ पुलिस व प्रशासन बड़ा अभियान चलाए।

यह भी पढ़ें: ग्रीन कार्डधारी गरीबों का मारा जा रहा हक, राशन का चावल मिलने में हो रही देरी, फरवरी का खाना सितंबर में नसीब


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.