Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अगर NDA की सरकार बनी तो नियोजन और स्थानीय नीति को सुधारेंगे', बोकारो में बोले नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी

झारखंड के नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने विधानसभा चुनाव (Jharkhand Election 2024) को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि अगर एनडीए की सरकार बनी तो नियोजन और स्थानीय नीति में सुधार लाएंगे। बाउरी ने यह भी कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए सबसे बड़ा मुद्दा बांग्लादेशी घुसपैठ का है जिस पर राज्य सरकार गंभीर नहीं है।

By Mukesh kumar Mahto Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 14 Aug 2024 03:39 PM (IST)
Hero Image
झारखंड में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बेरमो (बोकारो)। झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा है कि राज्य में अगर एनडीए की सरकार बनी तो पिछली सरकार में जो नियोजन नीति बनी थी और स्थानीय नीति को परिभाषित किया गया था, उसे और बेहतर बनाया जाएगा। इसे पार्टी के घोषणापत्र में भी शामिल किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2024) में भाजपा के लिए सबसे बड़ा मुद्दा बांग्लादेशी घुसपैठ का है, जिस पर राज्य सरकार गंभीर नहीं है। इसके अलावा प्रदेश की सत्ता में परिवर्तन और लगातार बिगड़ता लॉ एंड ऑर्डर भी बड़ा मुद्दा होगा।

'...लेकिन सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता'

अमर बाउरी ने मंगलवार को गिरिडीह के पूर्व सांसद रविंद्र कुमार पांडेय के आवास पर दैनिक जागरण से यह बात कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार की सबसे बड़ी नाकामी खराब लॉ एंड ऑर्डर है। प्रदेश में रोजाना पांच दुष्कर्म और पांच हत्याएं हो रही हैं, लेकिन सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता।

'सरकार की वादाखिलाफी सबके सामने हैं'

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन ने कहा था कि सरकार बनने के बाद पांच लाख रोजगार नहीं दिया तो इस्तीफा दे दूंगा, आज सरकार की वादाखिलाफी सबके सामने हैं। इसके साथ परीक्षाओं में गड़बड़ियां होना युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है।

'राजनीति में आना लोकतंत्र में सबका अधिकार है'

जयराम महतो की पार्टी को लेकर कहा कि राजनीति में आना लोकतंत्र में सबका अधिकार है। बाउरी ने कहा कि चंपई सोरेन को भाजपा के दबाव में ही मुख्यमंत्री बनाया गया था, लेकिन हेमंत सोरेन पांच दिन भी मुख्यमंत्री पद के बगैर नहीं रह सके। यह परिवारवाद व वंशवाद की राजनीति की पराकाष्ठा है।

विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर प्रदेश प्रभारी व अध्यक्ष काम कर रहे हैं, आने वाले कुछ समय में प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Jharkhand Election: विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के सिलेक्शन में जुटी कांग्रेस, झारखंड आएगी स्क्रीनिंग कमेटी

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: कांग्रेस जिलाध्यक्ष पर पैसे हड़पने का आरोप लगा बुरे फंसे MLA समीर मोहंती, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर