Move to Jagran APP

Bokaro Crime: पत्नी की हत्या करने के बाद CISF जवान ने की आत्महत्या, नाबालिग बेटे ने बताई भयावह आंखोदेखी

Jharkhand Crime News बोकारो में एक सीआईएसएफ जवान ने पत्नी की जान लेने के बाद आत्‍महत्‍या कर ली। वह अस्‍पताल परिसर से ही गायब हो गया था। अगली सुबह पेड़ पर फंदे से लटका मिला। वहीं मृत दंपती के नाबालिग बेटे ने मां की हत्‍या वाले दिन की भयावह आंखोदेखी पुलिस को बताई। मां ने बेटे से बचाने की गुहार लगाई लेकिन वह कमरे में बंद था।

By Arvind kumar Singh Edited By: Prateek Jain Updated: Tue, 18 Jun 2024 08:04 PM (IST)
Hero Image
जवान के शव को ले जाते हुए पुलिसकर्मी

जागरण संवाददाता, बोकारो। हरला थाना इलाके के सेक्टर आठ सी निवासी सीआईएसएफ के जवान संजीत मंडल (42) ने अपनी 32 वर्षीय पत्नी विनिता मंडल की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली। पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है।

पश्चिम बंगाल पुरुलिया के उरमा गांव का निवासी जवान संजीत वर्तमान में हल्दिया में तैनात था। मृतक के पुत्र 13 वर्षीय स्वास्तिक मंडल ने बताया कि रविवार की सुबह मां-पापा में झगड़ा हुआ। पापा ने मां को एक थप्पड़ मारा। पापा मां को काफी देर तक पीटते रहे, लेकिन उसने हस्‍तक्षेप कर बचा लिया।

पुत्र ने बताया कि वह दोपहर में सो गया। शाम पांच बजे के लगभग पिता ने उसके कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। इसके बाद पापा मां को फिर पीटने लगे और गला दबाने लगे।

मां ने बेटे से लगाई बचाने की गुहार

पुत्र स्वास्तिक ने बताया कि मां उसका नाम लेकर '...बेटा बचाओ' कहकर गुहार लगा रही थी। मां की आवाज सुनकर उसने बाहर निकलने का प्रयास किया, लेकिन दरवाजा बाहर से बंद मिला।

कुछ देर बाद पिता ने दरवाजा खोला और बेटे से पूछने लगा कि तुम्हारी मम्मी कहां है। इसपर वह बोला कि उसे नहीं पता। कमरे का दरवाजा तो आपने ही बंद कि‍या था। वह तो अंदर था।

आगे पुत्र ने बताया कि उसके पिता ने खुद ही बाहर से बंद बाथरूम का दरवाजा खोलकर कहा कि बेटा तुम्हारी मम्मी यहां है।

जवान ने कही पत्‍नी की आत्‍महत्‍या की बात

बेटा ने कहा कि अगर मम्मी आत्महत्या करती तो बाथरूम का दरवाजा अंदर से बंद होता, लेकिन दरवाजा बाहर से बंद था। पापा ने दरवाजा खोला और इसके बाद वह लोग अस्पताल लेकर गए। डॉक्टरों ने मां को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पापा यहां से भाग गए और सोमवार की सुबह जानकारी मिली कि पापा ने फांसी लगा ली।

शाम को मायके फोन कर चुकी थी विनिता 

इधर, सूचना मिलने पर सेक्टर आठ में ही रहने वाली मृतका की मां मौके पर पहुंची। उन्‍होंने बताया कि उनकी बेटी की शादी 2008 में हुई थी। दामाद सुबह से बेटी से झगड़ा कर रहा था, ले‍किन इसकी जानकारी उनलोगों को नहीं मिली।

शाम को बेटी ने फोन कर बताया कि पापा जल्दी आ जाईए। जल्दी नहीं आएंगे तो पति उसे जान से मार देगा। इस सूचना पर वह लोग मौके पर पहुंचे, लेकिन बेटी को लेकर दामाद व नाती अस्पताल चले गए थे। यहां जानकारी मिली कि बेटी की मौत हो गई है।

सुबह सेक्टर 11 डी में पेड़ पर शव लटकने की सूचना मिली। पुलिस यहां पहुंची तो शव की शिनाख्त सीआईएसएफ जवान संजीत के रूप में हुई। जानकारी मिली कि रात में संजीत अपनी पत्नी विनिता की हत्या करने के बाद खुद भी आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा लिया गया है। मृतक व मृतका के घरवालों का बयान पुलिस लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने दंपती के पुत्र का बयान भी लिया है। - अनिल कच्छप, थाना प्रभारी हरला।

यह भी पढ़ें - 

Sita Soren : हेमंत की भाभी ने चुनाव से पहले क्या कह दिया ऐसा? BJP में मचा बवाल; नेता बोले- JMM छोड़कर आने वाली... 

Jharkhand Politics : झारखंड में सियासी पारा चढ़ाएगी ये पार्टी, विधानसभा की 55 सीटों पर अकेले लड़ेगी चुनाव

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।