Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बोकारो: DGP ने अपराधियों की उड़ाई नींद, फरार नक्सलियों की संपत्ति होगी जब्त, अवैध कारोबार पर रोक का आदेश

Bokaro News डीजीपी अजय कुमार सिंह ने अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने इंस्पेक्टर से लेकर डीआइजी तक को समय-समय पर थाने का निरीक्षण करने के लिए कहा है। साथ ही फरार नक्सलियों की संपत्ति जब्त करने का निर्देश दिया गया है। डीजीपी ने बैठक में न्यायाधीशों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 25 Sep 2023 10:38 AM (IST)
Hero Image
बोकारो निवास में आयोजित बैठक में पुलिस अधिकारियों से जानकारी लेते डीजीपी अजय कुमार सिंह।

जागरण संवाददाता, बोकारो : डीजीपी अजय कुमार सिंह ने धनबाद और बोकारो के शीर्ष पुलिस अधिकारियों से माओवादियों व अपराधियों के विरुद्ध कारगर अभियान चलाने को कहा है।

साथ ही फरार नक्सलियों की संपत्ति जब्त करने का निर्देश दिया है। वे रविवार को बोकारो निवास में माओवाद और अपराध की समीक्षा कर रहे थे।

समीक्षा के दौरान उन्होंने समय व स्थान बदल कर वाहनों की औचक जांच करने को कहा। उन्होंने बस, ऑटो स्टैंड व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था कराने और सीसीटीवी कैमरे लगाने पर जोर दिया।

इंस्पेक्टर से लेकर डीआइजी तक को निरीक्षण का आदेश

पुलिस अधिकारियों से डीजीपी ने कहा कि इंस्पेक्टर से लेकर डीआइजी तक समय-समय पर थाने का निरीक्षण करते रहें। दुर्गा पूजा, दीपावली व छठ पर्व आ रहा है।

ऐसे में विधि-व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने का हर उपाय हो। राज्य या देश के बाहर बैठकर अपने गुर्गों के माध्यम से संगठित अपराध करने वाले गुंडों पर भी नकेल कसें।

इनके विरुद्ध हर संभव कार्रवाई हो। जेल से बाहर आकर अपराधी अगर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं तो उनकी जमानत रद्द कराने की दिशा में तत्परता दिखाएं।

बैठक में किन मामलों की हुई समीक्षा?

बैठक में पांच से दस वर्ष से लंबित चल रहे मामलों, सीसीए के तहत कितने प्रस्ताव भेजे गए, कितने स्वीकृत हुए आदि मामलों की भी समीक्षा की।

हत्या, लूट, डकैती, चोरी, गृहभेदन, चेन स्नेचिंग,अपहरण, दुष्कर्म से लेकर अन्य अपराधों की भी उन्होंने जानकारी ली। इंटरनेट मीडिया पर नजर रखने का उन्होंने आदेश दिया।

यह भी पढ़ें - Jharkhand Weather: 30 सितंबर तक जमकर होगी बारिश, मौसम विभाग ने इन इलाकों के लिए जारी किया अलर्ट

झारखंड को मिली नई सौगात, MLA सुदेश महतो ने Vande Bharat ट्रेन को दिखाई हरी झंडी; कहा- मिलेगी बेहतर रेल सेवा

न्यायालय व न्यायाधीशों की सुरक्षा पर जोर

डीजीपी ने बैठक में न्यायालय परिसर से लेकर न्यायाधीशों की सुरक्षा तक पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया है। कहा कि इसके लिए पहले ही शॉर्ट व लांग टर्म प्लान बनाकर सभी एसपी को पालन करने का निर्देश दिया जा चुका है।

डीजीपी ने इस बीच नशे के कारोबारियों पर सख्त कार्रवाई का आदेश दिया। कहा कि ऐसे धंधे के अंतिम सिरे तक पुलिस पहुंचे, कठोर कानूनी कार्रवाई करे।

कोयला लोहा व पत्थर व बालू के अवैध कारोबार पर पूरी तरह से रोक लगाने का आदेश दिया गया है। वॉरंट कुर्की की संख्या कम करने के लिए लगातार अभियान चलाने को कहा।