Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bokaro Naxal Attack: बोकारो के चतरो चट्टी थाना क्षेत्र में नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, जमकर हुई क्रॉस फायरिंग

बोकारो जिला के चतरोचट्टी थाना क्षेत्र अंतर्गत चैयाटांड़ और दनरा के बीच गिधौनिया जंगल में मंगलवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। यह एक अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। बता दें कि झुमरा पहाड़ के आसपास नक्सल गतिविधियां अक्सर होती रहती हैं। इस बीच पुलिस और नक्‍सलियों के बीच जमकर क्रॉस फायरिंग हुई। पुलिस बल अब भी इलाके में तैनात हैं।

By Jagran NewsEdited By: Arijita Sen Updated: Tue, 13 Feb 2024 11:49 AM (IST)
Hero Image
बोकारो के चतरो चट्टी थाना क्षेत्र में नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़।

जागरण संवाददाता, बेरमो। बोकारो जिला के चतरोचट्टी थाना क्षेत्र अंतर्गत चैयाटांड़ और दनरा के बीच गिधौनिया जंगल में मंगलवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। जानकारी के अनुसार सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों के जोनल कमांडर बिरसेन उर्फ चंचल दा एवं एरिया कमांडर कुंवर मांझी दस्ते के साथ सीआरपीएफ और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है।

देर तक चलती रही क्रॉस फायरिंग

दोनों के बीच मुठभेड़ में क्राॅस फायरिंग काफी देर तक चलती रही। पुलिस अब भी वहां मौजूद है। जानकारी के अनुसार, पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी खुद इसे लेकर पल पल की जानकारी ले रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, भारी संख्या में सुरक्षा बलों को भी मौके पर भेजा गया है। बता दें कि यह अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। झुमरा पहाड़ के आसपास नक्सल गतिविधियां अक्सर होती रहती हैं।

मुखबिरी की सूचना पर ग्रामीण की हत्‍या

कुछ सप्ताह पहले ही पुलिस मुखबिरी की सूचना पर नक्सलियों ने एक ग्रामीण की निर्माण हत्या भी कर दी थी और नक्सल से संबंधित पोस्टर भी छोड़े थे।

बीते दिनों आगामी चुनाव को लेकर पुलिस अधीक्षक खुद इन क्षेत्रों में बूथों का निरीक्षण भी करने पहुंचे थे। फिलहाल नक्सल घटना से आस पास के क्षेत्रों में भय का माहौल है।

यह भी पढ़ें: 'जाति कोई भी हो लेकिन हिंदुस्‍तान में रहने वाले सभी हिंदू...' रांची में बोले RSS के पूर्व सरकार्यवाह भय्याजी जोशी

यह भी पढ़ें: ध्यान दें! झारखंड से गुजरने वाली 14 बड़ी ट्रेनें इस दिन रहेंगी रद्द, पूर्वा एक्सप्रेस समेत 22 गाड़ियों के बदले रूट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर