Move to Jagran APP

Bokaro News: अबुआ आवास के लिए रिश्‍वत मामले में BDO ने DDC को सौंपी रिपोर्ट, वीड‍ियो सामने आने के बाद खुला मामला

उप विकास आयुक्त को लिखे पत्र में बीडीओ ने कहा है कि जम्मुनियाटांड़ निवासी अबुआ आवास की लाभुक पुष्पा देवी से रिश्वत लेने संबंधी वीडियो सामने आने के बाद 15 जून को रोजगार सेवक धर्मवीर कुमार को स्पष्टीकरण जारी किया गया था। दैनिक जागरण की खबर के बाद बीडीओ प्रशांत कुमार हेम्ब्रम ने बोकारो उप विकास आयुक्त को पत्र लिखकर संबंधित रोजगार सेवक पर कार्रवाई करने की बात कही है।

By Ravi Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Tue, 18 Jun 2024 09:26 PM (IST)
Hero Image
बीडीओ ने बोकारो उप विकास आयुक्त को पत्र लिखकर संबंधित रोजगार सेवक पर कार्रवाई करने की बात कही है।

संवाद सहयाेगी, नावाडीह (बेरमो)। नावाडीह प्रखंड की बाराडीह पंचायत अंतर्गत जम्मुनियाटांड़ निवासी सह अबुआ आवास लाभुक पुष्पा देवी से रोजगार सेवक धर्मवीर कुमार द्वारा पांच हजार रुपए रिश्वत लेने संबंधी वीडियो सामने आने एवं दैनिक जागरण में छपी खबर के बाद मंगलवार को नावाडीह बीडीओ प्रशांत कुमार हेम्ब्रम ने बोकारो उप विकास आयुक्त को पत्र लिखकर संबंधित रोजगार सेवक पर कार्रवाई करने की बात कही है।

उप विकास आयुक्त को लिखे पत्र में बीडीओ ने कहा है कि जम्मुनियाटांड़ निवासी अबुआ आवास की लाभुक पुष्पा देवी से रिश्वत लेने संबंधी वीडियो सामने आने के बाद 15 जून को रोजगार सेवक धर्मवीर कुमार को स्पष्टीकरण जारी किया गया था।

मामला वापस लेने के लिए लाभुक के घर पहुंचा कर्मी

दैनिक जागरण में यह खबर प्रकाशित होने के बाद कनीय अभियंता नवीन कुमार कुल्लू एवं प्रभारी एजीएम अभिषेक कुमार को मामले की जांच कर रिपोर्ट सुपुर्द करने का निर्देश दिया गया था। टीम द्वारा की गई जांच और उसकी रिपोर्ट के साथ लाभुक की लिखित शिकायत को आधार बनाकर कार्रवाई के लिखा गया है।

वहीं, दूसरी तरफ यह बताया जा रहा है कि सोमवार को जांच टीम के वापस लौटने के बाद आरोपित रोजगार सेवक पीड़ित लाभुक के घर पहुंचा और मामले को वापस लेने के साथ उसके एवज में रुपए देने की बात कही। लेकिन लाभुक व उसके परिवार ने उसे खरी खोटी सुनाकर लौटा दिया।

ट्रांसफर के बावजूद पंचायत में ही जमा रहा रोजगार सेवक

बाराडीह मुखिया प्रदीप कुमार वर्मा के अलावा अन्य लोगों की शिकायत पर नावाडीह बीडीओ प्रशांत कुमार हेम्ब्रम ने 15 मार्च 2024 को रोजगार सेवक की पोस्टिंग प्रखंड मुख्यालय में कर दी थी। वहीं खुर्शीद आलम को बाराडीह का रोजगार सेवक बनाया गया था।

किन्तु पोस्टिंग के कुछ दिन बाद ही आदर्श आचार संहिता लग जाने की वजह से पोस्टिंग नहीं हो सकी। किन्तु आदर्श आचार संहिता हटने के बाद भी अब तक धर्मवीर कुमार जबरन बाराडीह पंचायत में रोजगार सेवक बना हुआ है।

यह भी पढ़ें - 

Bokaro Crime: पत्नी की हत्या करने के बाद CISF जवान ने की आत्महत्या, नाबालिग बेटे ने बताई भयावह आंखोदेखी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।