Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिन वेंटिलेटर वाले कमरे में चूल्‍हा जलाकर सोना पड़ा भारी, पति की मौत व पत्नी की हालत गंभीर; तीन महीने पहले बनाया था नया घर

ठंड की वजह से पति-पत्‍नी दोनों कमरे में कोयले का चूल्‍हा जलाकर सोए थे और कमरे में कोई वेंटिलेटर नहीं था। इस वजह से दोनों का दम घुट गया और पति की मौत हो गई व पत्‍नी की हालत गंभीर बनी हुई है। मामला पेटरवार थाना क्षेत्र के पिछरी का है। इनकी पहचान पिछरी निवासी ईंट व्यवसायी 53 वर्षीय विश्वनाथ मिश्रा व उनकी पत्नी कविता मिश्रा के रूप में हुई।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 15 Feb 2024 05:31 PM (IST)
Hero Image
पिछरी के ईंट व्यवसायी का फाइल फोटो व नवनिर्मित आवास।

संवाद सहयोगी, पिछरी (बेरमो)। पेटरवार थाना क्षेत्र के पिछरी में घर में चूल्हा जलाकर सोए दंपती का दम घुट गया। इस दौरान पति की मौत हो गई और पत्नी बेहोश है। घर हाल ही में बना था। उसमें वेंटिलेटर नहीं है। इसी कारण धुआं बाहर नहीं निकल पाया। पिछरी निवासी ईंट व्यवसायी 53 वर्षीय विश्वनाथ मिश्रा व उनकी पत्नी कविता मिश्रा मंगलवार की रात कमरे में सोए हुए थे। ठंड के कारण कोयले का चूल्हा जलाकर छोड़ दिया था।

बिस्‍तर के नीचे गिरे हुए थे पति-पत्‍नी

सुबह जब पुत्र श्रीकांत उठा तो देखा कि माता-पिता कमरे से बाहर नहीं निकल रहे हैं। आवाज लगाने पर भी कोई जवाब नहीं मिला। उसने खिड़की से झांका तो कमरे में कोई हलचल नहीं हुई। इसके बाद उसने दरवाजा तोड़कर कमरे में प्रवेश किया। दोनों बेसुध थे और बिस्तर से नीचे गिरे हुए थे।

पास ही कोयले का चूल्हा रखा था। स्वजन व पड़ोसी की मदद से दोनों को सीसीएल केंद्रीय अस्पताल ढोरी ले जाया गया। वहां डाक्टरों ने विश्वनाथ मिश्रा को मृत घोषित कर दिया और कविता मिश्रा को बेहतर इलाज के लिए बोकारो रेफर कर दिया।

कमरे में नहीं था वेंटिलेटर

कविता को चास चेकपोस्ट के पास निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विश्वनाथ पिछरी बड़का तालाब के समीप नवनिर्मित घर में रहते थे। तीन माह पूर्व घर का निर्माण कराया गया था।

चार फरवरी को उन्होंने अपने बड़े पुत्र सिद्धार्थ मिश्रा की धूमधाम से शादी कराई थी। जिस कमरे में दंपती सोए थे, उसमें वेंटिलेटर नहीं हैं। कमरे में एक खिड़की व एक दरवाजा है जो अंदर से बंद था। आशंका है कि चूल्हे से निकला धुआं कमरे में भर गया और दोनों का दम घुट गया। 

यह भी पढ़ें: अश्‍लील वीडियो कॉल के झांसे में आया शख्‍स, गंदे स्‍क्रीन शॉर्ट से लड़की ने ऐसे बनाई लड़के की जिंदगी

यह भी पढ़ें: बदल दिया जा रहा कालका मेल का रूट, 15 फरवरी से दूसरे मार्ग से तय करेगी अपना सफर; अब इस बड़े स्‍टेशन पर होगा ठहराव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर