Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bokaro Train Accident: बोकारो के तुपकाडीह में मालगाड़ी दो हिस्सों में बंटी, कई ट्रेनों का परिचालन हुआ प्रभावित

झारखंड के बोकारो के तुपकाडीह से गुजर रही मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई मरम्मत का काम जारी है। ट्रेन के पलटने से कई दूसरी ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। बोकारो-गोमो रेलवे खंड की दोनों लाइन बाधित हो गई है। रात हुई इस घटना में वंदे भारत ट्रेन भी प्रभावित हुई है। घटना स्थल पर रेलवे के अभियंता व तकनीशियन की निगरानी में काम चल रहा है।

By Birendra Kumar Pandey Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 26 Sep 2024 11:18 AM (IST)
Hero Image
बोकारो में मालगाड़ी हुई दुर्घटनाग्रस्त (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, बोकारो /जैनामोड़। बुधवार की देर रात लगभग 9.20 बजे बोकारो से स्टील से इस्पात लेकर निकली मालगाड़ी दुर्घटना का शिकार हो गई। दुर्घटना तुपकाडीह रेलवे स्टेशन के उत्तरी केबिन के पास हुई। यहां मालगाड़ी का दो डिब्बा पलट गया तथा दो हिस्सों में बंट गया। शेष वैगन का संपर्क इंजन से कट गया।

घटना के कारण बोकारो-गोमो रेलवे खंड का अप-डाउन लाइन दोनों बाधित हो गया है। इस वजह बोकारो होकर जाने वाले कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। घटना की सूचना मिलने पर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचकर परिचालन सामान्य करने का प्रयास कर रहा है।

बताया जा रहा है कि परिचालन सामान्य करने में लगभग चार से पांच घंटा समय लगेगा। इस वजह एक दर्जन से अधिक यात्री गाड़ियों का परिचालन नहीं हो सकेगा।

हालांकि, अब तक रेलवे के द्वारा रूट परिवर्तित करने की कोई सूचना जारी नहीं की गई है। घटना स्थल पर रेलवे के अभियंता व तकनीशियन कैंप कर रहे हैं। घटना के कारणों की जानकारी नहीं मिल सकी। 

ये भी पढ़ें

Jharkhand News: झारखंड में BJP लाएगी 'गोगो दीदी योजना', मंईयां सम्मान योजना को टक्कर देने की तैयारी

Jharkhand News: झारखंड में शिक्षा विभाग का बड़ा एक्शन, बीआरपी और सीआरपी को नौकरी से निकाला