Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: बारिश ने मचाही तबाही, कहीं पुल ढहा तो कहीं घर पर गिरा टावर; उफान पर बोकारो नदी

पिछले तीन दिनों से बेरमो कोयलांचल में भारी बारिश जारी है। इस कारण हर तरफ पानी-पानी दिखाई दे रहा है। वहीं शनिवार सुबह गोमिया प्रखंड पर बने एक पुल पानी के तेज बहाव के ढह गया और इस दौरान दो लोग भी बह गए। वहीं तुलबुल इलाके में बना एक मोबाइल टावर बारिश के दौरान घर पर गिर गया। हालांकि इस दौरान किसी की जान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

By Mukesh kumar Mahto Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 03 Aug 2024 01:59 PM (IST)
Hero Image
गोमिया में बहा पुल और पुल का रास्ता बंद करते ग्रामीण

जागरण संवाददाता, बेरमो/ललपनिया। बेरमो कोयलांचल में पिछले तीन दिनों से जोरदार बारिश का दौर लगातार जारी है। इससे नदी नालों, डैम में बहाव तेज हो गया है।

शनिवार अहले सुबह गोमिया प्रखंड में स्थित एक पुल पानी के तेज बहाव में ढह गया। जिसमें दो लोग बह गए। यह पुल डुमरी और ढेंढे को जोड़ता था।

नदी में बहते हुए देखा गया युवक का शव

जानकारी के अनुसार एक युवक का शव बोकारो थर्मल के पास नदी में बहते हुए देखा गया है। वहीं दूसरे युवक की खोजबीन की जा रही है।

बताया गया है कि पुल के ऊपर से तीन लोग गुजर रहे थे, इसी दौरान लंबे पुल के बीच के दो पिलर का हिस्सा टूटकर गिर गया और दो लोग बह गए। जबकि तीसरा युवक किसी तरह बच गया।

पुल पर पानी बहने से आवागमन हुआ बाधित

उधर, लगातार बारिश के कारण बोकारो नदी पर बने गोमिया को तेनुघाट से जोड़ने वाले पुल के काफी ऊपर से पानी बहने से यहां आवागमन बाधित हो गया है। तेज बहाव के कारण गोमिया और तेनुघाट का संपर्क टूट गया है।

रांची जाने वाले लोगों को होगी परेशानी

ऐसे में पेटरवार की ओर से आने वाले और कथारा, बोकारो थर्मल, गोमिया से इस मार्ग से रांची जाने वाले लोगों को काफी परेशानी खड़ी हो गई है।

वहीं, गोमिया के ही तुलबुल में एक जियो का टावर बारिश के दौरान एक घर के ऊपर गिर गया। जिससे घर के लोग बाल बाल बच गए।

तेनुघाट डैम का बढ़ा जलस्तर

हालांकि घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। उधर, कोयलांचल से गुजरने वाली दामोदर, कोनार व अन्य नदियों में जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। तेनुघाट डैम का भी जलस्तर पिछले दो दिन में करीब नौ फीट तक बढ़ गया है।

अब डैम का जलस्तर 853 फीट पर पहुंच गया है। अब इसके रेडियल गेट को खोलने की तैयारी चल रही है। इसके गेट खोलने के बाद दामोदर नदी में बहाव तेज हो जाएगा।

ये भी पढे़ं-

Ranchi: रांची में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, दीवार गिरने से छात्र की मौत; रेस्क्यू में जुटी NDRF की टीम

Jharkhand Weather: मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया, चेतावनी के बाद प्रशासन सतर्क

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर