Move to Jagran APP

बोकारो से पटना के लिए चलेगी दुर्ग-पटना स्पेशल ट्रेन

जागरण संवाददाता बोकारो अगस्त माह में लगातार मांग के बावजूद रेलवे ने बोकारो वासियों की ए

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 10:14 PM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 10:14 PM (IST)
बोकारो से पटना के लिए चलेगी दुर्ग-पटना स्पेशल ट्रेन

जागरण संवाददाता, बोकारो : अगस्त माह में लगातार मांग के बावजूद रेलवे ने बोकारो वासियों की एक नहीं सुनी और जब सुनी तब तक देर हो चुकी थी। यही वजह है कि बोकारो से पटना के लिए चार ट्रेन चल रही है पर अधिकांश ट्रेन में सीट खाली जा रही है। वजह यह है कि लोगों ने रेलवे के रवैये से तंग आकर बस एवं अन्य साधन पर भरोसा कर लिया है। फिलहाल दो दिनों के लिए दुर्ग से पटना ट्रेन को भी प्रारंभ किया गया है। यह ट्रेन 16 से 18 नवंबर को दुर्ग से भाया रांची, बोकारो होकर पटना जाएगी। जबकि पटना से 17 व 18 नवंबर को दुर्ग के लिए खुलेगी।

इसके अतिरिक्त हटिया-इस्लामपुर 08624 एक्सप्रेस का परिचालन एक दिसंबर तक विशेष ट्रेन के रूप में होगा, 08626 सुपर फास्ट एक्सप्रेस तथा 02364 रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन 30 नवंबर तक किया जाएगा। इसके बाद ट्रेन चलेगी कि नहीं चलेगी यह निर्णय रेलवे प्रबंधन ने अब तक नहीं लिया है। यही नहीं रांची से जयनगर के तीन ट्रेनों का परिचालन हो रहा है। पर तीनों ट्रेनों का ठहराव बोकारो में नहीं हो रहा है। इन ट्रेनों में जाने के लिए धनबाद ही जाना होगा। ऐसे में बिहार जाने वाली बसों में जगह नहीं मिल रहा है।

-------------------

किस ट्रेन की क्या है स्थिति

1. हटिया-इस्लामपुर 08624 एक्सप्रेस : बोकारो से पटना के लिए 17 नवंबर को थर्ड एसी में एवं 18 से सभी श्रेणी में सीट खाली है। जबकि तत्काल की उपलब्धता है।

2. 08626 सुपर फास्ट एक्सप्रेस : बोकारो से पटना के लिए 16 नवंबर को सभी श्रेणी में 17 से 20 नवंबर तक तत्काल की उपलब्धता है।

3. 02364 रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस : बोकारो से पटना के लिए 20 नवंबर के बाद सामान्य एवं वर्तमान में तत्काल की उपलब्धता है।

4. 08891 दुर्ग-पटना एक्सप्रेस : बोकारो से पटना के लिए आरक्षण वातानुकूलित श्रेणी में उपलब्ध है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.