Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News : बिजली बिल देख चकरा जाएगा सिर... विभाग ने भेजा ऐसा हिसाब कि सदमे में पहुंचा परिवार

झारखंड विद्युत वितरण निगम लिमिटेड में संविदा पर काम कर रहे ऊर्जा मित्र को गुस्सा आया तो जान लीजिए कि आप बुरे फंसे। ऐसा एक के साथ नहीं बल्कि हजारों इस चक्कर में पड़ चुके हैं। जानकारी के मुताबिक संविदा पर काम कर रहे ऊर्जा मित्रों को बिजली बिल समय पर निकालकर देना है। हालांकि किसी का भी बिल समय में नहीं निकलता है।

By Birendra Kumar PandeyEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 04 Nov 2023 04:19 PM (IST)
Hero Image
बिजली बिल देख चकरा जाएगा सिर... विभाग ने भेजा ऐसा हिसाब कि सदमे में पहुंचा परिवार

जागरण संवाददाता, बोकारो। झारखंड विद्युत वितरण निगम लिमिटेड में कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता से लेकर महाप्रबंधक तक भले ही कागजी रूप से जिम्मेदार हैं, लेकिन यदि संविदा पर काम करने वाला ऊर्जा मित्र को आप पर गुस्सा आ गया तो समझ लीजिए कि चक्कर में फंस गए।

ऐसा एक लोग के साथ नहीं, बल्कि जिले में हजारों लोगों के साथ हो रहा है। निजी कंपनी में संविदा के आधार पर काम करने वाले ऊर्जा मित्रों को बिजली बिल समय पर निकालकर देना है, लेकिन किसी का भी बिल एक समय में नहीं निकलता है।

एक माह का बिल 1 लाख 54 हजार 587 रुपये

ऐसा ही कुछ चास की कुवंर सिंह कॉलोनी निवासी गीता रानी घोष के साथ हुआ। गीता रानी घोष के बंद पड़ी दुकान का एक माह का बिल 1 लाख 54 हजार 587 आ गया है। अब गीता रानी घोष व उनके बेटे तापस घोष परेशान है। एक ही माह में बिजली विभाग ने बिजली का मीटर 23 हजार यूनिट से अधिक दिखा दिया है।

अब आवेदन देने पर सुधारने की बात हो रही है। तापस घोष का कहना है कि बिल आने के बाद से वे परेशान है। मां को हाई ब्लड प्रेशर है उन्होंने इतनी राशि के बारे में सुना तो वे भौचक्क रह गए हैं।

इस तरह से दुकान का आया बिजली बिल

गीतारानी घोष की दुकान कई माह से बंद है। फरवरी माह में एक यूनिट की खपत पर बिल बना 309.38 रुपये, मार्च में एक यूनिट का बिल 393.38 रुपये हो गया।

मई माह में दो यूनिट का 563 रुपये, जून में एक यूनिट का 676 रुपये, जुलाई में एक यूनिट का बिल 788 रुपये तथा अगस्त 2023 में 23014 यूनिट का बिल 1 लाख 51 हजार 435 रुपये दिया गया।

कुल मिलाकर गीतारानी घोष पर 1 लाख 54 हजार 587 रुपये का बकाया दिख रहा है। यूनिट पर खपत व बिल का हिसाब किसी को समझ में नहीं आ रहा है।

मामले में कार्यपालक अभियंता ने क्या कहा

आवेदन आने के बाद जांच कर कार्रवाई करेंगे। पूर्व में एक-एक यूनिट दिखाया गया है। यदि गलती हुई है तो सुधार किया जाएगा।- शशिकांत तिवारी, कार्यपालक अभियंता, चास

यह भी पढ़ें: पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, दो ASI समेत तीन घायल; बारीगोड़ा रेलवे फाटक के पास की घटना

यह भी पढ़ें: ईडी के विरुद्ध खतरनाक षडयंत्र, नक्सलियों से संपर्क साध रहे आरोपित; अफसरों पर मंडरा रहा खतरा