Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hemant Soren: 'अफसरों की मोटी चमड़ी पर चाबुक...', हेमंत सोरेन ने क्यों कह दिया ऐसा? BJP पर बोला अटैक

Hemant Soren झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को विपक्ष और विशेषकर भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने प्रशासनिक व्यवस्थाओं को लेकर भी अपनी बात कही। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि आदिवासी-मूलवासियों में से कुछ को तोड़कर मेरी शक्ति कम करने की कोशिश हो रही है। सोरेन ने कहा कि जनता उन्हें उठाकर फेंक देगी।

By Birendra Kumar Pandey Edited By: Yogesh Sahu Updated: Tue, 01 Oct 2024 06:59 PM (IST)
Hero Image
Hemant Soren : चंदनकियारी में सीएम हेमंत सोरेन ने आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में विपक्ष पर बोला हमला।

जागरण संवाददाता, बोकारो। बोकारो जिला के चंदनकियारी प्रखंड स्थित चंडीपुर मैदान में मंगलवार को आपकी योजना-आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए केंद्र सरकार और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासी मूलवासी में से कुछ लोगों को तोड़कर विपक्ष हमारी शक्ति को कम करना चाह रहा है। प्रदेश की जनता उन्हें उठाकर फेंक देगी। कहा कि विपक्ष जब मेरे काम का जवाब नहीं दे पाता तब केंद्रीय एजेंसी ईडी और सीबीआई का प्रयोग किया जा रहा है।

बिना किसी आरोप के मुझे छह महीने तक जेल में रखा गया। झारखंड की जनता आगामी विधानसभा चुनाव में इसका जवाब देगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह गरीबों की सरकार है, जो सरकार रांची हेडक्वार्टर से नहीं गांव में जाकर काम कर रही है। हम लोगों ने पंचायत-पंचायत शिविर लगाकर सरकार की योजनाओं को पहुंचाने का काम किया है।

सरकार ने अधिकारियों पर चलाया चाबुक

उन्होंने कहा कि 20 वर्ष के भाजपा के शासन में अधिकारियों की चमड़ी मोटी हो गई थी। हम लोगों ने उस मोटी चमड़ी पर जब चाबुक मारा तो अधिकारी गांव में पहुंचकर लोगों का काम करने लगे हैं।

अब हमारा कोई भी मजदूर जो बाहर में काम करने जाता है अगर उसे उसके साथ किसी भी प्रकार की घटना हो जाती है तो उसका शव को उसके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था हमारी सरकार ने किया। मुख्यमंत्री ने विदेशों में फंसे झारखंड के मजदूरों को भी किस तरह बचाया गया इसका भी जिक्र किया।

झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार अपना रहा है केन्द्र

सीएम ने कहा कि हमारे हिस्से का 1.36 लाख करोड़ केंद्र सरकार नहीं दे रही है। यदि यह राशि दे तो मैया सम्मान योजना की राशि में बढ़ोतरी कर दी जाएगी। यह सरकार ने बेटियों की शिक्षा, बेटियों के विवाह , बुजुर्गों के सम्मान के साथ-साथ कई ऐसे काम किए हैं। जो कि 20 वर्षों के भाजपा के शासन में वह काम नहीं हुए थे।

मुख्यमंत्री ने उपस्थित जनसमूह से अपने कार्य के बारे में पूछा कि सरकार ठीक काम कर रही है या नहीं महिला और बच्चों से समर्थन मांगते हुए कहा कि अगले तीन महीने में अपने काम पर आपसे वोट मांगने आने वाले हैं। किसी के बहकावे में नहीं आने की आवश्यकता है, आगे इसी प्रकार काम करने के लिए आपका समर्थन आवश्यक है।

सार्वजनिक लोक उपक्रम यहां के लोगों को नहीं दे रहे काम

सीएम ने कहा कि बोकारो में एशिया महादेश का सबसे बड़ा इस्पात कारखाना है। झारखंड में कई कल-कारखाने हैं। पहले यहां के लोगों को रोजगार मिलता था। पर आजकल यहां के लोगों को रोजगार नहीं मिलता है।

पूरी व्यवस्था पूंजीपतियों के हाथ में केंद्र सरकार ने दे दिया है। जो कि यहां के झारखंडी आदिवासी मूलवासी को रोजगार नहीं देना चाहते हैं। आप ऐसे लोगों के बहकावे में नहीं आए आप की सरकार आपका मुख्यमंत्री आपके लिए 24 घंटा चिंता करता है।

बोकारो मेडिकल कालेज का हुआ औपचारिक शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने बोकारो में बनने वाले जगरनाथ महतो मेडिकल कालेज का शिलान्यास किया। 100 सीट व पांच सौ बेड के अस्पताल का शिलान्यास करते हुए सीएम नें कहा कि गरीबों के लिए यह बन रहा है। अब आपको बहार नहीं जाना होगा। सीएम ने 275 करोड़ की लागत से टीटीपीएस में लगने वाले सोलर प्लांट का भी शिलान्यास किया।

ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में मंत्री बेबी देवी, बन्ना गुप्ता, विधायक डा. लंबोदर महतो, कुमार जयमंगल, कांग्रेस नेता राजेश ठाकुर , पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष योगेन्द्र महतो, भवन निर्माण निगम के प्रबंध निदेशक अरवा राज कमल, झामुमो जिलाध्यक्ष हीरालाल मांझी, मंटू यादव, उपायुक्त व एसपी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें

Jharkhand Assembly Election: BJP ने निकाली मंईयां सम्मान योजना की काट; महिलाओं को इतने रुपये देने का कर दिया एलान

Jharkhand Election 2024: क्या झारखंड में बनेगा कांग्रेस का मुख्यमंत्री? इस दिग्गज नेता के बयान से सियासी भूचाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें