Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand: शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को जान से मारने की धमकी, स्‍पीड पोस्‍ट से भेजी गई चिट्ठी, जांच जारी

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को स्‍पीड पोस्‍ट से भेजे गए एक पत्र के जरिए जान से मारने की धमकी मिली है। उन्‍होंने इसकी सूचना पुलिस को दे दी है। शिक्षक फारवर्ड ग्रुप एसोसिएशन की तरफ से यह पत्र लिखा गया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 15 Dec 2022 12:40 PM (IST)
Hero Image
शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को जान मारने की धमकी

जासं, बेरमो। झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को जान से मारने की धमकी मिली है। शिक्षा मंत्री को यह धमकी बेरमो कोयलांचल अंतर्गत भंडारीदह स्थित आवास में स्पीड पोस्ट से पत्र भेज कर दी गई है। हस्तलिखित पत्र में प्रेषक की जगह शिक्षक फारवर्ड ग्रुप एसोसिएशन लिखा है। शिक्षा मंत्री ने इस धमकी भरे पत्र के बारे में बोकारो के एसपी चंदन कुमार झा को फोन से सूचना दे दी है। फिलहाल शिक्षा मंत्री रांची स्थित आवास में है। वहीं, सूचना मिलने के बाद बोकारो एसपी जांच-पड़ताल में जुट गए हैं।

60 साल तक काम करेंगी मिड डे मील बनाने वाली रसोइया, साल में दो बार मिलेगी नई साड़ी, बनेंगे नए नियम

पत्र में फारवर्ड शिक्षकों के कल्‍याण की मांग

धमकी भरे पत्र में कहा गया है कि हम सभी शिक्षक हैं, जो फारवर्ड जाति से आते हैं। पत्र में 1932 खतियान बंद करने की मांग करते हुए फारवर्ड शिक्षकों का कल्याण करने की मांग की गई है। साथ ही राज्य के विभिन्न कालेजों का नाम दिया गया है, जिसमें इस ग्रुप के शिक्षक पदस्थापित हैं। इसमें सीएनए कालेज रामगढ़, आरवीएस कालेज चास, जेएम कालेज, बोकारो महिला कालेज, बाघमारा कालेज सहित अन्य के नाम शामिल हैं।

Jharkhand Latest News: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की तबीयत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस से चेन्नई ले जाने की तैयारी

रांची स्थित आवास में मंत्री के नाम मिला खत

शिक्षा मंत्री ने बताया कि दो दिन पूर्व भी एक पत्र स्पीड पोस्ट के माध्यम से मिला था। बताते चलें कि स्वास्थ्य संबंधित रूटीन चेकअप के लिए शिक्षा मंत्री चेन्नई गए हुए थे। वहां से नौ दिसंबर को लौटकर रांची स्थित आवास में रह रहे हैं।

चेन्नई से लौटने के बाद एक बार भी वह भंडारीदह स्थित आवास नहीं आए। इस संबंध में रात करीब साढ़े 11 बजे एसपी चंदन झा को दो बार फोन कर बयान लेने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

झारखंड: मुख्यमंत्री मेधा छात्रवृत्ति योजना में 85,000 में से 3,889 बच्चे हुए चयनित, मिलेंगे 12,000 रुपये

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें