Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand: बोकारो में बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम उखाड़ ले गए चोर, एक दिन पहले डाले गए थे 14 लाख रुपये

Jharkhand News झारखंड के बोकारो में अज्ञात चोर बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को उखाड़ ले गये। एटीएम में एक दिन पहले ही 14 लाख रुपये डाले गए थे। जानकारी के मुताबिक घटना को अंजाम देते समय बदमाशों ने बैंक से लेकर एटीएम तक लगे बिजली तार को काट दिया था। शनिवार को इसमें 14 लाख रुपये डाले गए थे।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Tue, 05 Sep 2023 02:16 AM (IST)
Hero Image
एटीएम मेटेनेंस करने वाली कंपनी के सुपरवाइजर ने कराई प्राथमिकी। जागरण

संवाद सहयोगी, कसमार (बोकारो): बोकारो के कसमार थाना क्षेत्र में बोकारो-रामगढ़ हाईवे के किनारे स्थित बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम को चोर उखाड़ कर ले भागे। एटीएम में एक दिन पहले ही 14 लाख रुपये डाले गए थे।

एटीएम की देखरेख करने वाली कंपनी के सुपरवाइजर अजीत कुमार मिश्रा की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी की है। बैंक ऑफ इंडिया की कमलापुर शाखा के बाहर यह एटीएम लगी थी। यहां गार्ड की व्यवस्था बैंक ने नहीं की थी।

जानकारी के मुताबिक, घटना को अंजाम देते समय बदमाशों ने बैंक से लेकर एटीएम तक लगे बिजली तार को काट दिया था।

सोमवार सुबह बैंक के ऊपर रहने वाले एक युवक ने कुछ नकाबपोश युवकों को भागते हुए देखा तो उसने शाखा प्रबंधक को सूचना दी। इसके बाद पुलिस पदाधिकारी, बैंक मैनेजर व अन्य कर्मी यहां पहुंचे।

बता दें कि जनवरी में बोकारो-रामगढ़ हाईवे के किनारे पेटरवार थाना क्षेत्र में एचडीएफसी बैंक की एटीएम भी लेकर अपराधी भाग गए थे। पेटरवार की घटना का पुलिस अभी तक पर्दाफाश नहीं कर सकी है।

 छात्रा की आत्महत्या के मामले में प्रधानाध्यापिका और सचिव गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रांची: रांची पुलिस ने रातू इलाके में स्थित कृषक उच्च विद्यालय में पढ़ने वाली एक छात्रा के द्वारा आत्महत्या करने के मामले में प्रधानाध्यापिका सीमा कुमारी और सचिव अशोक महतो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस इस मामले में दो अन्य आरोपित शिक्षकों निरंजन महतो तथा शिक्षिका मलेशा स्वेता तिर्की को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है। ग्रामीण एसपी हारिस बिन जमां ने बताया कि घटना के अगले दिन से सभी आरोपितों की तलाश में पुलिस उनके घर में छापेमारी कर रही थी, लेकिन वह फरार मिल रहे थे।

इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि पकड़े गए दोनों आरोपित अपने रिश्तेदार के घर में हैं। पुलिस की टीम आरोपितों के रिश्तेदार के घर पहुंची और आरोपितों को पकड़ कर थाना ले आई। सभी आरोपितों के खिलाफ सुमन देवी ने रातू थाना में केस किया है।

पुलिस का कहना है कि कई छात्र और छात्राएं 22 अगस्त को साईं मंदिर गए थे। अगले दिन स्कूल आने पर तीन छात्राओं को स्कूल परिसर में खड़ा कर आरोपित शिक्षकों ने उनके साथ मारपीट की थी। इस घटना के बाद एक छात्रा काफी परेशान हो गई और घर पहुंची तो उसने जहर खा लिया। इलाज के दौरान 28 अगस्त को छात्रा की रिम्स में मौत हो गई।

छात्रा की मौत के बाद स्वजनों और ग्रामीणों ने थाना का घेराव करने के बाद सड़क जाम कर दिया था। पुलिस ने आश्वासन दिया था कि इस मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी होगी। इसके बाद लोग शांत हुए थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें