Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rahul Gandhi: राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक, अचानक गाड़ी पर चढ़ गए कुछ युवक; माला पहनाने की थी कोशिश

Bharat Jodo Nyay Yatra राहुल गांधी का काफिला लगभग 2.30 बजे नयामोड़ बिरसा चौक पहुंचा। अचानक समर्थकों की भीड़ सड़क के बीचो-बीच आ गाई। सुरक्षा में तैनात जवान भीड़ को हटाने का प्रयास करते रहे है। इस बीच तीन से चार युवा उनके गाड़ी पर चढ़ गए। कुछ माला पहनाना चाह रहे थे तो कुछ हाथ मिलाने के लिए उनके नजदीक पहुंच गए।

By Birendra Kumar Pandey Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 04 Feb 2024 06:34 PM (IST)
Hero Image
Rahul Gandhi: राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक, अचानक गाड़ी पर चढ़ गए कुछ युवक;

जागरण संवाददाता, बोकारो। राहुल गांधी का काफिला लगभग 2.30 बजे नयामोड़ बिरसा चौक पहुंचा। अचानक समर्थकों की भीड़ सड़क के बीचो-बीच आ गाई। सुरक्षा में तैनात जवान भीड़ को हटाने का प्रयास करते रहे है। इस बीच तीन से चार युवा उनके गाड़ी पर चढ़ गए।

कुछ माला पहनाना चाह रहे थे तो कुछ हाथ मिलाने के लिए उनके नजदीक पहुंच गए। हाथ में माला लिए एक युवक गाड़ी के बोनट पर चढ़ गया। जब तक सुरक्षा प्रहरी हटाते तब तक वह राहुल गांधी को माला दे चुका था। उसे ऐसा करता देख दूसरे युवक भी गाड़ी के पौदान व बोनट पर चढ़ गए। यहां लगभग दस मिनट तक राहुल गांधी को रोके रखा गया। यहां आम आदमी पार्टी, राजद, सीपीआई के लोग भी शामिल रहे थे।

डीसी व एसपी के संयुक्त आदेश का नहीं हुआ अनुपालन

राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर जो दिशा निर्देश जारी किया गया था। उसका अनुपालन नयामोड़ में नहीं हो सका है। जारी आदेश के तहत जायका रेस्टोरेंट से लेकर बालीडीह स्थित टॉलगेट तक के सुरक्षा विधि-व्यवस्था का प्रभार में डीएसपी पवन कुमार के जिम्मे था।

तीन दंडाधिकारी जिला शिक्षा अधीक्षक नूर आलम खां, सहायक अभियंता विजय राम व चास नगर निगम के परियोजना के अभियंता अनिल कुमार मिश्रा को पुलिस बल के साथ तैनात किया गया था। बिना जांच कराए माला या गुलदस्ता देने की अनुमति तक नहीं थी, लेकिन नयामोड़ यह सब हुआ जो कि राहुल गांधी के सुरक्षा प्रोटाकॉल के विपरीत था।

बोनट पर चढ़ने की कोई घटना नहीं हुई है। मैं मौके पर ही मौजूद था। कुछ लोग साइड से हाथ मिलाने व एक-दो माला देने का प्रयास कर रहे थे। सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है।- नूर आलम खां, वरीय दंडाधिकारी सह जिला शिक्षा अधीक्षक

ये भी पढ़ें: Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी ने झारखंड में दी तीन चीजों की गारंटी, बोले- सरकार बनते ही वादे करेंगे पूरे

ये भी पढ़ें: '...भगवान राम की शरण में जाएं', जब राहुल के सामने PM मोदी की होने लगी जय-जयकार, फिर इस नेता ने संभाला मोर्चा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर