Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोमो-बरकाकाना रूट पर बड़ा हादसा टला, मालगाड़ी की दो बोगी बेपटरी; इस वजह से हुई घटना

Gomo Barkakana Route देश में लगातार रेल हादसे होने की अप्रिय घटना सामने आ रही है। इस बीच अब झारखंड के बोकारो से एक ऐसी ही घटना सामने आई है जहां मालगाड़ी की दो बोगी पटरी से उतर गई। गनीमत रही कि किसी तरह के जान माल का नुकसान नहीं हुआ। मिली जानकारी के अनुसार यह घटना ट्रैक पर कीचड़ होने की वजह से घटी है।

By Jagran News Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sun, 21 Jul 2024 10:19 PM (IST)
Hero Image
मालगाड़ी की दो बोगी पटरी से उतरी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, फुसरो (बोकारो)। बोकारो जिले के बेरमो थाना क्षेत्र में गोमो-बरकाकाना रेलखंड के फुसरो में रविवार को मालगाड़ी की दो बोगियां बेपटरी हो गईं। चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से बच गया।

ऐसे में घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी, रेलवे सुरक्षा बल व रेल पुलिस मौके पर पहुंच गई। बताया जाता है कि मालगाड़ी सीसीएल ढोरी की अमलो रेलवे साइडिंग के प्लेटफार्म संख्या दो में कोयला लोड कर फुसरो स्टेशन के लिए जा रही थी। तभी साइडिंग से कुछ दूर आते ही पोल संख्या डीएस 0/18 एवं डीएस 0/19 के बीच इंजन के पीछे की दो खाली बोगियां बेपटरी हो गईं।

इस वजह से हुई घटना

संयोगवश घटना के वक्त ट्रैक के समीप कोई भी व्यक्ति नहीं था, वरना बड़ी दुर्घटना घट सकती थी। फुसरो रेलवे स्टेशन मास्टर रूपलाल महतो, सीसीएल ढोरी के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और चालक से जानकारी ली।

बताया गया कि मालगाड़ी अमलो रेलवे साइडिंग के दो नंबर प्लेटफार्म से कोयला लोड कर फुसरो स्टेशन जा रही थी। ट्रैक पर कीचड़ होने के कारण घटना घटी।

मालगाड़ी में 59 डिब्बे लगे हुए थे, परंतु दो बोगी डैमेज होने के कारण कोयला लोड नहीं किया गया था। यही दोनों बागियां ही बेपटरी हो गईं। रेलवे अधिकारी मालगाड़ी को पटरी पर लाने की तैयारियां की जा रही थी।

ये भी पढ़ें- 

Goods Train Derailed In Amroha: दो हजार कर्मियों की मेहनत रंग लाई, 12 घंटे में डाउन लाइन तैयार; जल्द चालू होगा रूट

Gujarat Goods Train Derail: गुजरात में वलसाड और सूरत स्टेशन के बीच मालगाड़ी पटरी से उतरी, रेल सेवाएं प्रभावित