Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bokaro News: बिल्डरों पर RERA का एक्शन! दो अपार्टमेंट किए सील, 6 पर कार्रवाई की तैयारी

झारखंड रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथारिटी (रेरा) ने चास नगर निगम को बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिए हैं और इसके तहत रेरा ने कार्रवाई करते हुए दो अपार्टमेंट को सील कर दिया। इसके अलावा रेरा ने चीरा चास में छह अपार्टमेंट को सील करने का भी निर्देश दिया था। सोमवार को गोल्डेन कास्टेल लग्जरी अपार्टमेंट शारदा एनक्लेव व मां सरस्वती प्लाजा को सील किया गया है।

By Manik Chandra Singh Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Tue, 28 May 2024 03:16 PM (IST)
Hero Image
चीरा चास में अपार्टमेंट को सील करते दंडाधिकारी, पुलिस व कर्मी

जागरण संवाददाता, चास। चास नगर निगम ने झारखंड रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (RERA) के आदेश पर कार्रवाई करते हुए दो अपार्टमेंट को सील कर दिया। रेरा ने चीरा चास में छह अपार्टमेंट को सील करने का निर्देश दिया था।

सोमवार को दंडाधिकारी व पुलिस बल की उपस्थिति में गोल्डेन कास्टेल लग्जरी अपार्टमेंट शारदा एनक्लेव व मां सरस्वती प्लाजा को सील कर दिया। यहां पहली बार बड़ी कार्रवाई से बिल्डरों में हड़कंप है।

झारखंड रियल स्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी ने दिया था आदेश

झारखंड रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी के सचिव चंदन कुमार ने नगर निगम के अपर नगर आयुक्त को कार्रवाई का आदेश दिया था। इनके अलावा चार अपार्टमेंट गंगा हाईट्स, मां लक्ष्मी अपार्टमेंट फेज चार और मां दुर्गा अपार्टमेंट को भी सील किया जाएगा।

मौके पर दंडाधिकारी सहायक अभियंता अरिन्दम दे, चीरा चास की पुलिस, सिटी मैनेजर संतोष कुमार, के अलावा कनीय अभियंता पवन पांडेय, अनिल रजवार, मनीष हाजरा आदि थे।

रेरा से खरीदारों को राहत

केंद्र सरकार ने सभी रियल एस्टेट प्रोजेक्ट को रेरा के अधीन लाकर फ्लैट खरीदारों को बड़ी राहत दी है। रेरा लागू होने के पहले बिल्डरों के जरिए खरीदारों के साथ की जाने वाली धोखाधड़ी के मामले कोर्ट में जाते थे। वर्षों तक सुनवाई के बाद खरीदारों को न्याय मिलता था।

ये भी पढ़ें-

Tender Commission Scam : दूसरे समन पर ED ऑफिस पहुंचे IAS मनीष रंजन, आलमगीर के सामने बिठाकर होगी पूछताछ

Pension Scheme : कैसे हो गुजारा? तीन महीने से नहीं मिला पेंशन, 40 लाख लोग लगा रहे बैंक के चक्कर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें