Move to Jagran APP

SAIL Engineer Jobs: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में निकली भर्ती, 1 लाख 80 हजार रुपये तक मिलेगी SALARY

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में 249 नए अधिकारियों की बहाली होगी। इसके लिए नोटिफिकेशन निकल चुका है। यह नियुक्ति प्रबंध प्रशिक्षु के पद पर ई-1 ग्रेड में होगी। इच्छुक अभ्यर्थी 5 जुलाई से 25 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अनुसूचित जाति जनजाति व ओबीसी के आयु सीमा में छूट दी गई है।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 05 Jul 2024 01:54 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 01:54 PM (IST)
स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में निकली भर्ती (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, बोकारो। Jobs In SAIL स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड सेल में 249 नए अधिकारियों की बहाली होगी। उम्मीदवारों का चयन प्रबंध प्रशिक्षु तकनीकी यानी की एमटीटी के पद पर ई-1 ग्रेड में किया जाएगा। इसके लिए उन्हें 5 जुलाई से 25 जुलाई 2024 तक सेल की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन जमा करना होगा।

आवेदन जमा होने के बाद उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा व साक्षात्कार गेट के माध्यम से होगा। जिसमें सफल उम्मीदवारों के चिकित्सीय जांच के बाद उन्हें कंपनी में स्थायी रूप से नियोजन का नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा।

सेल प्रबंधन बोकारो इस्पात संयंत्र सहित अपने अन्य इकाई में मैनपावर पर संतुलन बनाए रखने के लिए कुल 249 प्रबंध प्रशिक्षु तकनीकी को बहाल करने का निर्णय है।

इनमें केमिकल, सिविल, कंप्यूटर, इलेक्ट्रिकल, मैट्रोलॉजी, इलेक्ट्रॉनिक्स, मैकेनिकल तथा इंस्टूमेशन पद पर अभियंता (Engineer Jobs In SAIL 2024) को बहाल किया जाएगा। उम्मीदवारों के अंतिम चयन के बाद जहां श्रमशक्ति की कमी पूरी हो सकेगी, वही उत्पादन की गति को भी बढ़ावा मिलेगा।

किस पद के लिए कितने उम्मीदवारों को होगा चयन?

महारत्न कंपनी सेल में मैनेजमेंट ट्रेनिंग ट्रेड यानी की एमटीटी के कुल 249 पद में मैकेनिकल के 69, मैट्रोलाजी के 63, इलेक्ट्रिकल के 61, सिविल के 21, इंस्टूमेशन के 11, केमिकल के 10, कंप्यूटर के 9 तथा इलेक्ट्रोनिक्स के 5 पद पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी।

शैक्षणिय योग्यता

शैक्षणिक योग्यता के मामले में उन्हें मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से अभियंता की डिग्री अनिवार्य की गई है। जबकि उनकी आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अनुसूचित जाति, जनजाति व ओबीसी के आयु सीमा में छूट दी गई है।

एससी-एसटी के लिए 33 वर्ष तो ओबीसी के लिए 31 वर्ष की उम्र सीमा तय की गई है। सामान्य वर्ग के आवेदक के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपये तो एससी-एसटी के लिए 200 रुपये निर्धारित किया गया है। आवेदन शुल्क नेट बैकिंग के जरिए ऑनलाइन देना होगा।

चयनित उम्मीदवारों को कंपनी में एक साल के लिए प्रशिक्षण अवधि में रखा जाएगा। इस दौरान वे चार साल तक अपनी वर्तमान इकाई से किसी दूसरी इकाई में स्थानांतरण के लिए प्रबंधन से मांग नहीं कर सकते हैं।

प्रशिक्षण अवधि में उम्मीदवारों को न्यूनतम वेतन 50 हजार से 1 लाख 60 हजार रुपये तो प्रशिक्षण समाप्ति के बाद न्यूनतम 60 हजार से 1 लाख 80 हजार रुपये तक दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Hemant Soren की भाभी सीता सोरेन को आया गुस्सा, पूछा- कोल्हान टाइगर चंपई को JMM ने क्यों चुप कराया?

ये भी पढ़ें- Jharkhand New Chief Justice: विद्युत रंजन सारंगी बने झारखंड के नए मुख्य न्यायाधीश, राज्यपाल ने दिलाई पद की शपथ


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.