Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खिचड़ी के लिए स्‍कूल में छीनाझपटी करने लगे बच्‍चे, खाना बांट रही बच्‍ची का गर्म भगाेने में डूबा हाथ

बेरमो के कथारा चार नंबर कालोनी के नव प्राथमिक विद्यालय झोपड़पट्टी सोमवार को खूब हंगामा हुआ। दरअसल मिड डे मील बंटने के दौरान बच्‍चे छीनाझपटी करने लगे। इस दौरान जिस बच्‍ची के जिम्‍मे खाना बांटने का काम था उसका हाथ खिचड़ी के डेग में चला गया और उसका हाथ जल गया। इसके बाद बच्‍ची रोती-रोती घर चली गई और बाद में उसके घरवालों ने खूब हंगामा किया।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 09 Jan 2024 09:51 AM (IST)
Hero Image
मध्याह्न भोजन बांटने के दौरान छीनाझपटी, छात्रा का जला हाथ।

संवाद सहयोगी, कथारा (बेरमो)। कथारा चार नंबर कालोनी के नव प्राथमिक विद्यालय झोपड़पट्टी में सोमवार को मध्याह्न भोजन बांटने के क्रम में कक्षा तीन की छात्रा आठ साल की सुहानी कुमारी का हाथ झुलस गया। जब लड़की घर पहुंची, तो हाथ झुलसने की जानकारी दी। इससे भड़के स्वजन ने स्कूल पहुंचकर हंगामा किया।

खाना बंटने के दौरान बच्‍चों में होने लगी खींचतान

दादी कमला देवी ने स्कूल प्रबंधन पर पोती का इलाज नहीं कराने का आरोप लगाया। स्कूल के बच्चों ने बताया कि सुहानी खाना बांट रही थी, तभी कुछ बच्चों में खींचतान होने लगी। इस कारण सुहानी का हाथ खिचड़ी के डेग में चला गया। इससे उसका हाथ झुलस गया। स्कूल में प्राथमिक चिकित्सा नहीं हुई। उसको स्कूल से अस्पताल भी नहीं ले जाया गया।

स्‍कूल की प्रिंसिपल ने सफाई में कही ये बात

वहीं विद्यालय की प्राचार्य मीना कुमारी का कहना है कि बच्ची का हाथ हल्का सा झुलसा था। शिक्षिका ने जब देखा तो तुरंत फर्स्ट एड बाक्स लाने के लिए दौड़ गई, पर छात्रा रोते हुए घर चली गई। कुछ देर बाद कमला देवी अपनी पोती को लेकर स्कूल पहुंच गईं।

हम लोगों ने बच्ची को अस्पताल ले जाने की बात कही, लेकिन उन्होंने इन्कार कर दिया। उनका कहना था कि जिस बच्ची के धकेलने से सुहानी झुलसी है, उसके स्वजन इलाज कराएं। दोनों छात्राओं के स्वजन में भी आपस में बहस हुई। इसके बाद सुहानी को लेकर कमला देवी चली गईं।

यह भी पढ़ें: कुहासे ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार, 23 ट्रेनें चल रही हैं लेट; 12-12 घंटे देर से चल रही गाड़ियों की लिस्‍ट में ये हैं शामिल

यह भी पढ़ें: Jharkhand Budget 2024: बजट को लेकर हेमंत सोरेन ने की बड़ी बैठक, इन वर्गों पर रहेगा विशेष फोकस; अफसरों को दिया निर्देश