Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब जनरल टिकट के लिए घंटों लाइन में नहीं लगने की जरूरत, यूटीएस मोबाइल एप से चलते-फिरते कर सकेंगे बुकिंग

Bokaro News आद्रा मंडल में बोकारो सहित अन्य रेलवे स्टेशनों पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत अनारक्षित टिकट प्राप्त करने के लिए यूटीएस एप की व्यवस्था की गई है। यह एक मोबाइल टिकटिंग एप है जिसके माध्यम से यात्री अपने स्मार्टफोन से टिकट बुक कर सकेंगे। इससे यात्रियों को घंटों लंबी लाइन में लगकर परेशान नहीं होना पड़ेगा।

By Birendra Kumar Pandey Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 23 Jan 2024 03:27 PM (IST)
Hero Image
अनारक्षित टिकट के लिए करें यूटीएस एप का उपयोग।

जागरण संवाददाता, बोकारो। आद्रा मंडल में यात्रियों को अनारक्षित टिकट को बढ़ावा देने के लिए बोकारो सहित अन्य रेलवे स्टेशनों पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। भारतीय रेलवे द्वारा यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान करने की दिशा में निरंतर प्रयासरत है।

यूटीएस एप से झंझट खत्‍म

इस प्रयास में अनारक्षित टिकट प्राप्त करने के लिए यूटीएस एप की व्यवस्था की गई है। मोबाइल टिकटिंग एप्प है, जिसके माध्यम से यात्रियों को अपने स्मार्टफोन पर अनारक्षित टिकट बुक करने की सुविधा प्रदान करती है। इससे यात्रियों को टिकट के लिए कतार में इंतज़ार करने की आवश्यकता नही होगी।

टिकट मिलने में होगी सुविधा

वह मोबाइल एप और एटीभीएम मशीन का उपयोग कर अनारक्षित टिकट, सीजन टिकट आदि आसानी से प्राप्त कर सकते है। बोकारो रेलवे स्टेशन पर सीटीआई अमित कुमार व सुमीत झा सहित अन्य शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: CRPF अफसरों के खिलाफ प्राथमिकी पर भड़के भाजपा नेता, दे डाली सख्त चेतावनी; बोले- मत करें ये काम नहीं तो...

यह भी पढ़ें: नेताजी ने अंग्रेजों के खिलाफ झारखंड के इस घर में बनाई थी रणनीति, स्‍वतंत्रता सेनानी की बहू का हैरान करने वाला खुलासा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर