Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चतरा में CRPF जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, प्रशासन खेमे में मचा हड़कंप

Chatara News चतरा में सीआरपीएफ कैंप में एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन खेमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में चतरा जिला पुलिस और सीआरपीएफ के वरीय अधिकारी सीआरपीएफ कैंप पहुंचे और जांच की। जवान के आत्महत्या की की वजह सीआरपीएफ अधिकारी मानसिक और घरेलू तनाव बता रहे हैं।

By Julqar Nayan Edited By: Shashank Shekhar Updated: Fri, 26 Jul 2024 05:42 PM (IST)
Hero Image
सीआरपीएफ 22वीं बटालियन कैंप में जवान ने खुद को मारी गोली। प्रतीकात्मक तस्वीर

संवाद सूत्र, सिमरिया (चतरा)। चतरा के सिमरिया थाना क्षेत्र स्थित शिला ओपी में स्थापित सीआरपीएफ 22वीं बटालियन कैंप में गुरुवार की रात एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। जवान आशीष कुमार सिंह उत्तर प्रदेश राज्य के संत रविदास नगर जिला स्थित भदोई थाना क्षेत्र का रहने वाला था। 

घटना के बाद प्रशासन खेमे में हड़कंप मच गया। हालांकि, आत्महत्या की वजह पता नहीं चल सका है। सीआरपीएफ के अधिकारी इसके पीछे की वजह मानसिक और घरेलू तनाव बता रहे है। इधर, स्थिति की गंभीरता को देखते हुए चतरा जिला पुलिस और सीआरपीएफ के वरीय अधिकारी सीआरपीएफ कैंप पहुंचे और जांच की।

जवान का शव पैतृक गांव के लिए भेजा गया

अधिकारियों ने मृत जवान के शव को एंबुलेंस से अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल भेजा और घटना वाली जगह को सील कर दिया। सदर अस्पताल में तीन चिकित्सकों की बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया। साथ ही इसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई।

वहीं, पोस्टमार्टम के पश्चात जिला मुख्यालय स्थित सीआरपीएफ 190वीं बटालियन कैंप में अंतिम सलामी दी गई। उसके बाद सुरक्षा के बीच शव को पैतृक गांव के लिए रवाना कर दिया।

कमांडर देवेंद्र नाथ यादव ने घटना को लेकर क्या बताया

कैंप में तैनात पोस्ट कमांडर देवेंद्र नाथ यादव ने बताया कि कैंप के अधिकांश जवान देवघर मेला में प्रतिनियुक्त किए गए हैं, जिसके कारण कैंप में जवानों की संख्या कुछ कम है। बीती रात उसे रात्रि प्रहरी के रूप में तैनात कया गया था। देर रात अचानक उसने अपने आप को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से वह अवसाद में दिख रहा था, किंतु वह अपनी जान दे देगा, इसका आभास किसी को नहीं था। कैंप में घटी इस दुखद घटना से जवान सकते में हैं और पूरे ओपी परिसर में शोक की लहर है।

ये भी पढ़ें- 

नक्सलियों का बिहार-झारखंड बंद बेअसर, धमकी के बाद से हाईअलर्ट पर थी पुलिस

Ranchi News: खेल प्रतियोगिता में खराब प्रदर्शन पर शिक्षक ने छात्रों को बेल्ट और डंडे से पीटा, TC देने की दी धमकी; केस दर्ज